Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

भारत बंद को लेकर पुलिस प्रशासन ने बढ़ाई सर्तकता

रविवार, 8 अप्रैल 2018

/ by News Anuppur

निगरानी शुदा, गुडा, बदमाशो पर निगरानी,   वीडियो ग्राफी बना यातायात कर रहा विशेष जांच
अनूपपुर। सुप्रिम कोर्ट के एसटीएससी एक्ट के नियमो में संशोधन कर निर्णय पारित करने के विरोध में आगामी १० अप्रैल को सामान्य एवं पिछडा वर्ग द्वारा भारत बंद के आह्वान पर पुलिस अधीक्षक हितेश चौधरी एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक वैष्णव शर्मा ने शांति व सौहर्द बनाए रखने के लिए जिले के समस्त थानो एवं चौकी प्रभारियो को शांति समिति की बैठक का आयोजन कर सभी थाना क्षेत्रो के लोगो शांति बनाए रखने व कानून व्यवस्था से खिलवाड़ के लिए निर्देश जारी किए। इसके साथ ही समस्त थाना एवं चौकी प्रभारियो को अपने अपने थाना क्षेत्र में शाम ५ से रात १० बजे तक फ्लैग मार्च करने तथा क्षेत्र के निगरानीशुदा, गुंडा, बदमाश व आसामजिक तत्वो की गतिविधियो पर नजर रखने के निर्देश दिए है।
फ्लैग मार्च कर रखी जा रही नजर
जिले के समस्त थाना एवं चौकी प्रभारियो द्वारा अपने साथ अधिक से अधिक पुलिस बल रख पैदल फ्लैग मार्च कर क्षेत्र की गतिविधियो पर नजर रखा जा रहा है। वहीं चचाई थाना क्षेत्र में एसडीओपी अनूपपुर उमेश गर्ग के नेतृत्व में चचाई थाना प्रभारी प्रकाशचंद कोल सहित पुलिस बल के साथ चचाई थाना में फ्लैग मार्च तथा कोतमा एसडीओपी विजय प्रताप सिंह के नेतृत्व में कोतमा थाना प्रभारी सहित पुलिस बल ने पैदल फ्लैग मार्च कर अपने अपने क्षेत्रो की गतिविधियो पर नजर रखी  जा रही है।
कोतवाली में नही हुई शांति समिति की बैठक
एक ओर जहां पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में जिले के सभी थाना एवं चौकी में शांति समिति की बैठक कर क्षेत्र के गणमान्य नागरिको, राजनीतिक दलो, जनप्रतिनिधियो एवं पत्रकारो की बैठक बुलाकर १० अप्रैल को भारत बंद पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी वर्गो से बैठक कर चर्चा की गई। वहीं कोतवाली अनूपपुर के थाना प्रभारी द्वारा पुलिस अधीक्षक के निर्देशन के बाद भी अभी शांति समिति की बैठक का आयोजन नही किया गया है, जो एक लापरवाही की श्रेणी में आता है।
गुंडा, बदमाशो व आदतन अपराधियो पर नजर 
एक ओर जहां शांति एवं सौहर्द रूप से भारत बंद पर पुलिस प्रशासन द्वारा पैनी नजर रखी जा रही है, वहीं जिले के समस्त थाना क्षेत्रो के आदतन अपराधियो, गुंडा, बदमाशो सहित आसामजिक तत्वो पर नजर रखते उन्हे पकडकर पुलिस द्वारा उनके नाम, नए मोबाइल नंबर, आधार कार्ड की फोटो कॉपी की सूची बनाकर उन्हे शांति बनाए रखने की चेतावनी दी जा रही है। इसके लिए पुलिस प्रशासन द्वारा रात के समय पुलिस गश्त को भी बढ़ा दिया गया है।
वीडियो बना यातायात कर रही वाहनो की जांच 
पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में यातायात विभाग द्वारा वाहनो की जांच अभियान प्रारंभ किया गया है, जिसमें यातायात प्रभारी विजेन्द्र मिश्रा द्वारा जिला मुख्यालय के अलग-अलग स्थानो पर शाम ६ बजे से रात ११ बजे तक प्रतिदिन विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान की निष्पक्षता के लिए विभाग द्वारा वीडियो ग्राफी भी कराई जा रही है। वहीं इस पूरी कार्यवाही में डीएसपी रावेन्द्र जैन द्वारा भी निगरानी रखे हुए है। जिसके लिए वॉडीवॉल तथा हैण्डीकैप कैमरे का उपयोग किया जा रहा है। इसके साथ ही जिला मुख्यालय से गुजरने वाले सभी वाहनो को रोककर वाहन चालक का नाम, वाहन नंबर, मोबाइल नंबर, आधार कार्ड नंबर की सूचि के साथ उनके आने-जाने के संबंध में पूछताछ भी की जा रही है। इस बीच यातायात नियमो के पालन न करने वाले वाहन चालको के खिलाफ चलानी कार्यवाही भी की जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR