Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

दुधमनिया में दोहरी हत्या तो राजेन्द्रग्राम के गिरारी में अधेड़ को उतारा मौत के घाट

Tuesday, September 3, 2019

/ by News Anuppur


मृतिका का सर रहा गायब, जमीन में मिले खूंन के निशान पर पुलिस ने ढूंढा सर 
अनूपपुर। कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत दुधमनिया में 3 सितम्बर की सुबह 7 बजे जादू-टोना के शंका में पड़ोसी शंकू सिंह ने बगल में रहने वाले पति-पत्नी बेसहनी बाई गोंड पति भगवानदीन सिंह गोंड की हत्या दो अलग-अलग स्थानो में किए जाने की सूचना सरपंच पति दुधमनिया भवन सिंह ने पुलिस को दी, जहां डबल मर्डर की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक किरणलता केरकेट्टा एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक राजन एवं कोतवाली निरीक्षक प्रफुल्ल राय पहुंच घटना स्थल का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान मृतिका बेसहनी बाई गोंड का धड़ उसके घर से डेढ़ किमी दूर लोकरीमारा तालाब के पास पड़ी थी, जहां धड़ से शव गायब था। वहीं भगवानदीन सिंह गोंड का शव पंचायत भवन के पीछे देखा गया। वहीं महिला का सर गायब होने पर पुलिस ने सर की तलाश की गई, जहां पुलिस और डॉग स्क्वायड ने घटना स्थल से लगभग 800 मीटर दूर जमीन में गड़ी मिली। वहीं ग्रामीण ने बताया की आरोपी द्वारा हत्या करने की बात कहते हुए कोतवाली थाना जाने की बात कह निकला है, लेकिन घटना के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। मामले की जानकारी के अनुसार घटना सुबह लगभग 7 बजे की बताई जाती है, वहीं पुलिस ने पंचनामा तैयार कर दोनो शव को पीएम के लिए जिला चिकित्सालय भेजा गया, जहां पीएम उपरांत शव परिजनो को सौंपते हुए मामले में मर्ग कायम कर मामले की जांच में जुटी हुई है। कोतवाली निरीक्षक प्रफुल्ल राय ने बताया की मृतक दम्पत्ति बेसहनी बाई गोंड पति भगवानदीन सिंह गोंड की कोई औलाद नही थी, जहां उसके पड़ोसी शंकु सिंह गोंड उन पर जादू-टोना करने की शंका करता था, जिसको लेकर 3 सितम्बर मंगलवार की सुबह 7 बजे के आसपास वृद्धा महिला बेसहनी बाई अपने घर से डेढ़ किलोमीटर दूर लोकरीमार तालाब जाते समय हत्यारे ने तेज धारदार हथियार से प्रहार कर उसके धड से सर को अलग अलग कर दिया और कटा सर लेकर घटना स्थल से 800 मीटर दूर जंगल की ओर गड्ढा खोद गाड़ दिया। जहां तालाब की ओर आ रहे एक युवक ने रास्ते में सर कटा शव देखकर सूचना ग्रामीणों को दी, और शव की पहचान बेसहनी बाई के रूप होने पर उसके घर में रखा गया। इसी दौरान मृतिका का पति भगवानदीन सिंह गोंड अपने घर से कुछ दूर ही पंचायत भवन जाते समय शंकु सिंह गोंड ने मौका देखकर उसके गर्दन पर तेज धारदार हथियार से प्रहार कर उसकी हत्या कर दी।

खून के छींटो के आधार पर पुलिस ने ढूंढा सर

महिला सर ढूढने में ग्रामीणों के साथ पुलिस और डॉग स्क्वायड जुट गई, जहां आरोपी द्वारा धारदार हथियार से वार कर सर और धड़ को अलग कर दिया था और सर को अपने साथ ले गया। वहीं घटना स्थल पर सर को ले जाते समय जमीन पर खून के बूंदो के निशान के आधार पर घटना स्थल से 800 मीटर दूर जंगल के पास पहुंचे, जहां ताजा मिट्टी के भराव को देखे जाने पर उस जगह की खुदाई कर सर को गड्ढे से बाहर निकाला गया। वहीं ग्रामीण रामप्रसाद ने बताया की शंकु सिंह गोंड पिता मोहन सिंह खून से सना हथियार रखे हुए उसे मिलता था और उससे कहा की मैने मामा की हत्या कर दी गई है और अब वह थाना जा रहा है।

शंकू सिंह को पूछताछ के लिए पुलिस अभिरक्षा में 

मामले की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया की आरोपी शंकू सिंह पिता मोहन सिंह को शाम लगभग 6 बजे लखनपुर के जंगल के पास कोतवाली निरीक्षक प्रफुल्ल राय, उप निरीक्षक विशाखा उर्वेदी, आरक्षक राजेश कंवर, रामधनी तिवारी, सुरेश अहिरवार एवं दिनेश बंधैया द्वारा पकड़ते हुए पुलिस अभिरक्षा में लिया गया है, जिससे पूछताछ की जा रही है। वहीं कोतवाली निरीक्षक प्रफुल्ल राय ने बताया की संदेह के आधार पर शंकू सिंह को पुलिस अभिरक्षा में पूछताछ हेतु लिया गया है। जहां पूछताछ के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

कुल्हाड़ी से वार कर अधेड़ को उतारा मौत के घाट

राजेन्द्रग्राम थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम गिरारी के सरईटोला में 2 सितम्बर की रात लगभग 9 से 10 बजे के बीच अज्ञात व्यक्ति ने 40 वर्षीय गोविंद सिंह मरावी पिता अगनू सिंह मरावी की उसके घर की बाड़ी में सर व सीने पर कुल्हाड़ी से हमला कर मौत कर के घाट उतार दिया। जहां घटना की सूचना परिजनों ने ३ सितम्बर की सुबह पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा तैयार कर पीएम उपरांत परिजनों को सौंप दिया। थाना प्रभारी खेम सिंह पेंद्रो ने जानकारी देते हुए बताया की ग्रामीणों से की गई पूछताछ में उन्होने बताया की हत्या का कारण प्रथम दृष्टया में अवैध संबंधो का विरोध है। जिसमें फिलहाल दो संदेहियों कुंदन सिंह एवं सुखसेन ङ्क्षसह को पुलिस अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की जा रही है। वहीं पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धारा 302 के तहत मामला पंजीबद्ध कर मामले की जांच में जुटी हुई है।  वहीं पडोसियों ने बताया की मृतक गोविंद मरावी अपने छोटे भाई की पत्नी के साथ कुंदन सिंह पर अवैध संबंध होने की शंका करता था, जिस पर मृतक गोविंद मरावी एवं कुंदन सिंह के बीच पूर्व में कई बार विवाद भी हुआ था साथ ही मई माह में कुंदन ने गोविंद को चाकू से वार कर घायल कर दिया था जिसकी शिकायत भी राजेन्द्रग्राम थाने में दर्ज है। वहीं २ सिम्बर की रात को सुखसेन सिंह के घर मे कुंदन सिंह सोया था जिस पर पुलिस ने दोनो को अभिरक्षा में लेते हुए पूछताछ कर रही है।

No comments

Post a Comment

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR