Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

उज्जवला कॉलोनी में दिनदहाड़े हुई हत्या का आरोपी गिरफ्तार

Friday, September 6, 2019

/ by News Anuppur
मोबाइल की छीनाछपटी में दुपट्टे से गला दबा की थी हत्या
अनूपपुर। कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत नगर के वार्ड क्रमांक 13 अमरकंटक तिराहे के पास उजजवला कॉलोनी में निवास करने वाली 22 वर्षीय रानू उर्फ स्वाती सिंह पिता स्व. शिवनंदन सिंह की 5 अगस्त को हुई संदिग्ध मौत से जहां नगर में कई चर्चाएं फैली रही है। इस पूरे मामले में कोतवाली पुलिस ने एक माह बाद 6 सितम्बर को रानू उर्फ स्वाती की हत्या का खुलासा करते हुए आरोपी राजकुमार धाकड़ उर्फ राजू पिता दौलतराम धाकड़ उम्र 27 वर्ष निवासी ग्राम कृपा थाना करणपठार को गिरफ्तार करने में सफलता पा ली, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 302 के तहत मामला पंजीबद्ध कर न्यायालय में पेश किया कर रिमांड में लिए जाने की बात कही। वहीं पुलिस अधीक्षक ने हत्या के मामले का खुलासा करने तथा गिरफ्तार करने में सहयोग देने वाले पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारी को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।
गले में मिले निशान से हत्या की हुई थी आशंका
मामले की जानकारी देते हुए कोतवाली निरीक्षक प्रफुल्ल राय ने बताया की पूरे मामले में मृतिका के गले में निशान देखे गए थे। जहां पूरा मामला हत्या किए जाने की आशंका पर युवती के मोबाइल का कॉल डिटेल निकाला गया था, जिसके आधार पर आरोपी तक पहुंचा जा सका। वहीं कॉल डिटेल में मृतिका एवं आरोपी के बीच घंटो बाते होना तथा परिवार से पूछताछ पर भी राजकुमार धाकड़ उर्फ राजू का उसके घर में लगातार आने जाने की जानकारी लगी। जिसके बाद आधार पर  पुलिस ने राजकुमार को संदेह के आधार पर पकड़ते हुए सख्ती के साथ पूछताछ की गई, जहां आरोपी ने अपना जुर्म स्वीकार किया। वहीं दिनदहाडे हुई हत्या में पुलिस अधीक्षक किरणलता केरकेट्टा एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक राजन के निर्देशन में कोतवाली निरीक्षक प्रफुल्ल राय ने पुलिस टीम सहायक उपनिरीक्षक अकबर खान, आरक्षक लाल बहादुर एवं आरक्षक दिनेश आरोपी  राजकुमार धाकड़ उर्फ राजू को रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार करने में सफलता पाई।
मोबाइल दिखाने की बात पर की थी हत्या
थाना प्रभारी प्रफुल्ल राय ने बताया कि आरोपी का युवती के साथ 8 वर्षो से प्रेम प्रसंग चल रहा था, युवती भोपाल में पढ़ रही थी और आरोपी नगर निगम भोपाल में कार्यरत था। घटना के दिन भी युवती मोबाईल पर जब किसी अन्य से बातचीत कर रही थी, तभी युवक ने उसका मोबाइल मांगा जिस पर युवती ने मोबाइल देने से इंकार करते हुए छत से से उतरकर कमरे जा पहुंची और दोनो के बीच मोबाइल को लेकर हुई छीनाछपटी में युवती के गले में डला दुपट्टा उसके हाथ में आ गया और राजकुमार उर्फ राजू ने दुपट्टा गुस्से में जोर से खिंच दिया जिससे युवती की मौत हो गई। विदित हो कि 5 अगस्त को उज्जवला कॉलोनी में दोपहर २.३० बजे रानू उर्फ स्वाति सिंह घर में बेहोशी की हालत में मिली थी। जिसे उपचार के लिए इनकी मां देवकी बाई ने जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया, लेकिन डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पीएम रिपोर्ट में डॉक्टरों ने गला घोंटकर हत्या करने की पुष्टि की थी।


No comments

Post a Comment

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR