Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

पुष्पराजगढ़ में 3 को कोरोना की पुष्टि, जिले में संक्रमितो की संख्या हुई पांच

पुष्पराजगढ़ में 3 को कोरोना की पुष्टि, जिले में संक्रमितो की संख्या हुई पांच

बुधवार, 15 जुलाई 2020

/ by News Anuppur

बेनीबारी, हर्राटोला एवं कोहका की सीमा बनी कंटेनमेंट जोन
अनूपपुर। जिले के पुष्पराजगढ़ विकासखंड में 3 व्यक्तिओं को कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद तीन ग्राम की व्यावहारिक सीमा को कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन के अनुसार तीनो कंटेनमेंट क्षेत्रों में नागरिकों की स्वास्थ्य दल द्वारा स्क्रीनिंग की जा रही है साथ ही प्राथमिक कॉटैक्ट के सैम्पल कोरोना जांच हेतु लिए जा रहे हैं। बुधवार को 42 जांच रिपोर्ट में से पुष्पराजगढ़ के तीन व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद तीनो व्यक्तियों को कोविड केयर सेंटर अनूपपुर भेज दिया गया है। सिविल सर्जन डॉ. एस.सी. राय ने बताया कि तीनो ही व्यक्तियों का स्वास्थ्य स्थिर है एवं उनमें कोई भी लक्षण परिलक्षित नहीं है।

एसडीएम पुष्पराजगढ़ विजय डहेरिया ने बताया कि रिपोर्ट प्राप्त होते ही तीनो संक्रमितों को कोविड केयर सेंटर भेजा गया, जिनमे से एक 37 वर्षीय महाराष्ट्र से 2 जुलाई को, 22 वर्षीय 11 जुलाई को रायपुर से एवं 60 वर्षीय 11 जुलाई को महाराष्ट्र से आया था। जिनकी यात्रा की जानकारी के आधार पर संबंधितों के सैम्पल जांच हेतु भेजे गए थे।

एसडीएम ने बताया कि ग्राम बेनीबारी, हर्राटोला एवं कोहका की व्यावहारिक सीमा को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। अनूपपुर जिले में अब तक 35 कोरोना संक्रमित मरीज मिले जिनमे से 29 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके है। 1 संक्रमित 42 वर्षीय महिला अपने गृह जिले जा चुकी हैं।

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR