Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

मुझे विश्व की सबसे बड़ी पार्टी का सदस्य बनने में महसूस हो रहा गर्व - कैबिनेट मंत्री बिसाहूलाल सिंह

मुझे विश्व की सबसे बड़ी पार्टी का सदस्य बनने में महसूस हो रहा गर्व - कैबिनेट मंत्री बिसाहूलाल सिंह

Thursday, July 9, 2020

/ by News Anuppur


माॅ नर्मदा ने गिराया कमलनाथ को, फुंदेलाल ने हटवाने था बुलवाया, बिसाहूलाल ने दिया धन्यवाद
अनूपपुर। कैबिनेट मंत्री मध्यप्रदेश शासन बिसाहूलाल सिंह के प्रथम आगमन पर 9 जुलाई को इंदिरा तिराहे में कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया, कार्यक्रम में मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि यहां पर मंचासीन भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों से सबसे ज्यादा सौभाग्यशाली मै हॅू। क्योकि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मुझे अपने बंगले मे बुलाया और मुझे लेने प्राइवेट जहाज भेजे और मुझे भारतीय जनता पार्टी का सदस्यता दिलाई। मुझे विश्व की सबसे बड़ी पार्टी का सदस्य बनने में गर्व महसूस हो रहा है। जिले में जिस किसी ने भी भाजपा पार्टी की सदस्यता ली है उसे या तो भाजपा जिलाध्यक्ष बृजेश गौतम ने सदस्यता दिलाई या फिर पूर्व विधायक रामलाल रौतेल ने सदस्यता दिलाई। लेकिन मुझे सीधे भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भाजपा का सदस्य बनाया और आदिवासी क्षेत्र से आए मुझ आदिवासी को इतना बड़ा सम्मान दिया। मै होली के आसपास बैग्लोर से भोपाल आया तो मुझे शिवराज सिह ने फोन कर सुबह 7 बजे अपने घर चाय पर बुलाया और उन्होने पूरे परिवार के साथ मुझे मिठाई खिलाई और पत्रकारो को बुलाकर उनके सामने भारतीय जनता पार्टी की ग्रहण करवाई। भारतीय जनता पार्टी में पदाधिकारी व सदस्य बनने में 25 साल लगा देते है और मै तीन माह में ही सदस्य बना गया, मेरे जैसा सौभाग्यशाली कौन होगा, इसके लिए मै प्रधानमंत्री मोदी जी, अमित शाह, जेपी नड्डा, शिवराज सिंह और सुहास भगत सहित सभी नेताओं को धन्यवाद देता हॅू व आभार प्रकट करता हॅू कि मुझे इतनी बड़ी पार्टी ने सदस्य के रूप मे स्वीकार किया है। श्री सिंह ने कहा की मै भारतीय जनता पार्टी का सबसे छोटा कार्यकर्ता हॅू, क्योकि मै तीन माह पहले सदस्यता ली आप लोग तो सालो से पार्टी की सेवा किए हो और मेरा प्रयास होगा कोई भी पार्टी कार्यकर्ता का मनोबल मेरे चलते नही टूटेगा अगर कभी थोड़ी गलती हो जाएग वो मुझ बता दे मै उसे धन्यवाद दूंगा कि मेरी कमियों को देख रहे है और मुझे समझ रहे है। वहीं आयोजन में भाजपा जिलाध्यक्ष बृजेश गौतम, पूर्व विधायक दिलीप जायसवाल, रामलाल रौतेल, सुदामा सिंह, अनिल गुप्ता, सिद्धार्थ शिव सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष रामदासपुरी, आधाराम वैश्य, अनुसूचिज जाति के पूर्व अध्यक्ष नरेन्द्र मरावी, जिला पंचायत अध्यक्ष रूपमती सिंह, कोतमा नपाध्यक्ष मोहनी वर्मा, पूर्व महिला अध्यक्ष मीना तनवर, अभय पांडेय, शिवरतन वर्मा, सत्यनारायण सोनी, वीरेन्द्र प्रताप सिंह, धन्नू पटेल, कृष्णानंद द्विवेदी सहित अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

40 वर्षो तक देश में नही आएगी कांग्रेस सरकार

श्री सिंह ने कहा कि आज पूरे भारत में कांग्रेस समाप्त हो चुकी है, एक समय था जब उत्तर प्रदेश, बिहार, राजेस्थान, गुजरात, उड़ीसा, महाराष्ट्र प्रांतो में कांग्रेस की सरकार होती थी। कांग्रेस का शासन खत्म होने का कारण है कि आज कांग्रेस जवाहरलाल की कांग्रेस नही है, इंदिरा गांधी की कांग्रेस नही है, राजीव जी की कांग्रेस नही है। आज प्रदेश में  ऐसी कांग्रेस रह गई है जो चाटुकारिता, भाई-भतीजावाद, लूटखोरी जैसे कामों में लिप्त रहते हैं। मै आपसे वादा करता हॅू की 40 सालो तक देश में कांग्रेस नही आएगी। आज म.प्र. में 1 करोड़ 93 लाख आदिवासी भाई है। आदिवासियों के लिए अंबेडकर जी ने संविधान में  आरक्षण दिया और आदिवासियो को समाज में बढ़ने का मौका दिया। कांग्रेस पार्टी कभी भी आदिवासियेां को नही पहचानती है। हमारे आदिवासी क्षेत्र में रहने वाला ब्राम्हण, ठाकुर, व्यापारी, आदिवासी, अनुसूचित व मुस्लिम सब आदिवासी है। जिसमे सबका साथ है , हमारे लिए केन्द्र सरकार व म.प्र. सरकार वचन बद्ध है की हम आदिवासी क्षेत्रों को आगे बढ़ाएगें, इसलिए अरबो रूपए खर्च कर रही है। जिसके लिए 65 विभागों को ट्राॅयबल विभाग पैसा देता है। मोदी जी का हमेशा से प्रयास रहा है कि भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में सबका विकास हो, सबको समानता का अवसर मिले, सभी भाई-बहन आगे बढ़े इसी तरह से म.प्र. के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान प्रदेश के विकास में लिए पूरी लगन, निष्ठा और इमानदारी से लगे हुए है। वहीं कमलनाथ गगन बिहारी है, कभी किसी ने सूना है कि कमलनाथ जी ने कार से किसी जिले का दौरा किए हो, कभी गरीबो के पास न गए हो वो गरीबो और किसानो का दुखदर्द कैसे जान सकते है।

पिछली बार आमजन के सामने काग्रेस ने बुलाया था झूठ

श्री सिंह ने कहा कि मै अगली बार कांग्रेस से चुनाव लड़ा, तो मैने झूठ बोला। मैने झूठ किसानो से झूठ बोला की हमे वोट दो तो आपका 2 लाख तक का कर्ज माफ कर देगे, हमने गरीबो से झूठ बोला की गरीब की लड़की की शादी के लिए 51 हजार देगे, मैने बुजुर्गो से झूठ बोला की आप लोगो को 1 हजार रूपए पेंशन मिलेगा, बेरोजगार युवाओं से झूठ बोला की आप लोगो को बिना कामधाम के 4 हजार रूपए बेरोजगारी भत्ता देगे और मै 12 हजार वोट से जीत गया। एक साल बाद जब मै कमलनाथ के पास गया और कहा की वचनबद्ध है और अब तक जनता के लिए अपने कुछ नही किया। तो कहते जाओ जाओं फालतू बात मत करो। लेकिन मैने कहा मै फालतू बात इसलिए कर रहा हॅू कि जनता से आने वादा किया था। जिसके बाद मैने सबसे पहले इस्तीफा दिया और मेरे साथ 12 से 13 विधायक साथ थे। हमारे राष्ट्रीय नेताओं ने फैसला किया की अब सिंधिया जी भी आ रहे है और अगर सिंधिया जी नही भी आते तभी हम सरकार गिरा देते। वहीं इस बार मेरे द्वारा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से अपने जिले के फ्लाई ओव्हर ब्रिज, 200 बिस्तरों के अस्पताल, चचाई में 660 मेगावाट का पावर प्लांट के लिए कहा तो उन्होने कहा की मै जल्द ही इन कार्यो का लोकार्पण करूंगा। उन्होने जैतहरी से महुदा रोड 33 करोड़ की मंजूरी दी, जो व्यक्ति किसानो, गरीबो के लिए मदद करता है, देश के विकास के लिए काम करता है आज मुझे उस पार्टी का सदस्य होने पर गर्व महसूस हो रहा है।

माॅ नर्मदा ने छीनी कमलनाथ की सरकार को

श्री सिंह ने कहा कि नर्मदा मईया की उम्र 35 हजार करोड़ वर्ष है और गंगा मईया की उम्र 7 हजार करोड वर्ष है। माॅ नर्मदा श्रद्धा का प्रतीक है जो भक्ति भाव से नर्मदा मईया के पास गया उसका कल्याण होगा और जो नर्मदा मईया में जाकर गुंदुम बजावाया वो 15 दिन में ही चले जाते है। मैने नर्मदा कार्यक्रम में कमलनाथ जी से कहा दिया था कि अब आप 15 दिन में चले जाओंगे। इसके पहले मुरारी जी देसाई, चरण सिंह और हमारी नेत्री उम भारती जी भी मुंडन कर फंस गई थी धोखे में। मै तो फुंदेलाल को धन्यवाद देता हूॅ जो की कमलनाथ को ले गए थे हटवाने के लिए। वहीं प्रदेश की कांग्रेस पार्टी में सब अपने आप को शेर मानते है, लेकिन यह नही जानते की जंगल मंे सिर्फ एक शेर रहता है और अगर दूसरा शेर जंगल में पहुंचा तो दोनो के बीच लड़ाई होती है। मै तो एक शेर को मानता हॅू वो है दिग्विजय सिंह, जो कमलनाथ को खा गए और अब कमलनाथ जी सोचते होगे कि कहा मै इनके चक्कर में फंस गया। उन्होंने कहा कांग्रेस अपने हित को देखती है, इन्हे दूसरो के कल्याण से कोई मतलब नही है।

1 साल तक फरार क्यो थे विधायक पुष्पराजगढ़

श्री सिंह ने पुष्पराजगढ़ के कांग्रेस विधायक फुंदेलाल सिंह पर भी जमकर निशाना साधा, उन्होने कहा कि विधायक बनने के बाद पुष्पराजगढ़ विधायक फरार क्यो रहे, एक साल तक कहीं ग्वालियर, कही भोपाल तो कहीं और छिपते रहे, क्योकि इन्होंने 5 लाख रूपए देकर अपने बेटे का मेडिकल में एडमिशन करवाया था। श्री सिंह ने कहा कि पुष्पराजगढ़ विधायक कहते है कि बिसाहूलाल को हराओं  लेकिन मै कहता हॅू की पहले अपना चरित्र देखो। श्री सिंह दिल्ली में मुझसे तन्खा जी मिले और पुष्पराजगढ़ विधायक के बारे बताया की वो तो बहुत बेईमान है, मेरे पास अपनी जमानत कराने आया था और कहा की 10 लाख लेकर मेरी जमानत करा दो, तो मैने कपिल सिब्बल से कह जमानत करा दी और जमानत के बाद पैसे देने के समय लुक गया। आज भी वो चिट्ठी मेरे पास है जिसमें कपिल सिब्बल ने तन्खा जी को लिखा है कि अगर फुंदेलाल पैसा नही देता है आप पैसा दोगे। श्री सिंह ने कहा कि ऐसे विधायक से क्या उम्मीद करेगे। ऐसे विधायक जो 1 साल तक छिपे रहे और जमानत के बाद फिर जनता के सामने आकर खड़े हो गए है।




'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR