Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

सात जगहो से मिले 10 कोरोना संक्रमित, बंदीगृह में एक बंदी मिला संक्रमित

सात जगहो से मिले 10 कोरोना संक्रमित, बंदीगृह में एक बंदी मिला संक्रमित

शनिवार, 8 अगस्त 2020

/ by News Anuppur


6 पुरूष, 3 महिलाए एवं 1 बालिका में संक्रमण की पुष्टि
अनूपपुर। जिले में 8 अगस्त को कोरोना संक्रमितों की अधिक तादाद में पुष्टि हुई है। शहडोल मेडिकल कॉलेज से 7 अगस्त की रात मिले 129 रिपोर्ट में 9 व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इनमें 21, 28, 38, 40 एवं 42 वर्ष, 32 के 6 पुरूष, 19, 29 एवं 58 वर्ष की 3 महिलाए, तथा 15 वर्षीय बालिका शामिल हैं। सभी को कोविड केयर सेंटर अनूपपुर में भर्ती कराया गया है। वहीं इन संक्रमितों में जिला जेल 30 जुलाई को रामनगर थाना से आए बंदी में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने जेल परिसर से प्राथमिक सम्पर्क के लोगों का सैम्पल लिया है। इस प्रकार अब तक कु़ल 83 व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण पाया गया है। जिनमें से 71 स्वस्थ होने के बाद अपने घरों के लिए जा चुके हैं। शेष 12 का कोविड केयर सेंटर में उपचार किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार सभी मरीजों का स्वास्थ्य स्थिर है। एसडीएम अनूपपुर एवं जैतहरी कमलेश पुरी ने बताया कि 8 संक्रमितों में से 4 महाराष्ट्र से आए हैं, जबकि 4 स्थानीय निवासी हैं। इनमें से 2 मौहरी छिल्पा, 2 भालूमाड़ा, 1 राजनगर, 1 पोड़ी, 1 बेलिया एवं 1 जिला जेल में पाए गए हैं। मौहरी छिल्पा, भालूमाड़ा, राजनगर, पोड़ी एवं बेलिया में सम्बंधित व्यक्तियों के निवास स्थलों को चिह्नांकित कर व्यावहारिक सीमा को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। साथ ही सम्पर्क में आने वालो के नमूने लेने एवं स्क्रीनिंग की कार्रवाई की जा रही है।

वहीं 8 अगस्त की देर शाम प्राप्त 219 रिपोर्ट में 2 कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमे एक महिला उम्र 29 वर्ष मुंबई से राजनगर आई थी जहां पर ट्रैवल हिस्ट्री के आधार पर सैम्पल जांच के लिए भेजे गए। प्राप्त रिपोर्ट में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जहां एसडीएम कोतमा अमन मिश्रा ने बताया कि रिपोर्ट प्राप्त होते ही संदर्भित महिला के निवास एवं व्यावहारिक सीमा में कंटेनमेंट ज़ोन बनाने, कोविड केयर सेंटर शिफ़्ट किए जाने का कार्य प्रगतिरत है। दूसरा व्यक्ति उम्र 32 वर्ष नगुला पुष्पराजगढ़ का निवासी है। एसडीएम पुष्पराजगढ़ विजय डहेरिया ने बताया कि संदर्भित व्यक्ति पूर्व में संक्रमित व्यक्ति के प्राथमिक कांटैक्ट में था, अत: सैम्पल जांच हेतु भेजा गया था। कोरोना की पुष्टि होते ही संबंधित व्यक्ति को कोविड केयर सेंटर भेजने एवं स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन अनुसार कार्यवाही की जा रही है।

23 वर्षीय युवक ने हराया कोरोना, घर हुआ रवाना


शनिवार को एक और सफलता प्राप्त हुई जब 23 वर्षीय युवक ने कोरोना से विजय प्राप्त कर अपने घर के लिए प्रस्थान किया। युवक द्वारा स्वास्थ्य विभाग के सभी अधिकारियों डॉक्टर, चिकित्सक एवं पैरामेडिकल स्टाफ को धन्यवाद ज्ञापित किया गया एवं दी गयी सलाह अनुसार अगले एक सप्ताह तक होम आइसोलेशन के पालन की बात कही गयी। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के अमले द्वारा युवक को स्वस्थ होने पर कोविड केयर सेंटर से शुभकामनाओं के साथ डिस्चार्ज किया गया। इस प्रकार इलाजरत कोरोना संक्रमितो की संख्या 11 हो गयी है। सभी का स्वास्थ्य स्थिर है।
'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR