Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

कलेक्ट्रेट कार्यालय में कार्यरत कर्मचारी में कोरोना संक्रमण की पुष्टि

कलेक्ट्रेट कार्यालय में कार्यरत कर्मचारी में कोरोना संक्रमण की पुष्टि

सोमवार, 10 अगस्त 2020

/ by News Anuppur


आमजनो के लिए दो दिन कलेक्ट्रेट कार्यालय बंद, घरों में रहकर कार्य करेंगे शासकीय सेवक
कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभी अधिकारियों-कर्मचारियों की होगी कोरोना जांच
अनूपपुर। कलेक्ट्रेट कार्यालय में कार्यरत एक कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। उक्त को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने कलेक्ट्रेट कार्यालय में आमजनो के आगमन को अगले 2 दिनो के लिए प्रतिबंधित किया है। इसके साथ ही संयुक्त कलेक्ट्रेट में स्थित समस्त कार्यालय अत्यावश्यक कार्यो के अतिरिक्त बंद रखे जाने के कलेक्टर ने निर्देश दिए हैं। समस्त अधिकारी कर्मचारी आगामी 2 दिवसों तक घरों में रहकर कार्य सम्पादित करेंगे। हालाकि पूर्व निर्धारित महत्वपूर्ण अत्यावश्यक बैठकें सैनिटाईजेशन एवं कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु समस्त उपायों का पालन करते हुए आयोजित होंगी। कार्यालयों में कार्यरत समस्त शासकीय सेवकों के सैम्पल जांच हेतु भेजे जाएगें। इसके पश्चात् अग्रिम निर्णय लिया जाएगा। जांच रिपोर्ट आने तक एहतियात के तौर पर कलेक्टर द्वारा कलेक्ट्रेट में कार्यरत शासकीय सेवकों को होम आइसोलेशन में रहने के निर्देश हैं। इस दौरान समस्त कलेक्ट्रेट परिसर को सैनिटाईज किया जाएगा। संदर्भित कोरोना पॉजिटिव कर्मचारी का स्वास्थ्य स्थिर है।

कोतमा में 2 एवं संजयनगर में 1 व्यक्ति में कोरोना की पुष्टि

शहडोल मेडिकल कॉलेज से प्राप्त 120 रिपोर्ट में से 3 व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। संक्रमितों में 2 पुरूष (उम्र- 32 एवं 57 वर्ष) एवं 1 महिला (उम्र-24 वर्ष) शामिल है। उक्त में से 1 पुरूष (उम्र- 57 वर्ष) संजयनगर का निवासी है, जिनके द्वारा खांसी की शिकायत पर फीवर क्लीनिक में सम्पर्क किया गया, जहां पर उनके सैम्पल जांच के लिए भेजे गए। शेष 2 कोतमा वार्ड नं. 3 के निवासी हैं। जो कि विगत दिनो रायपुर से यात्रा करके लौटे हैं। इस प्रकार ऐक्टिव कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 6 हो गई है। रिपोर्ट प्राप्त होते ही संक्रमितों को कोविड केयर सेंटर शिफ्ट किया गया। स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार सभी संक्रमितों का स्वास्थ्य स्थिर है। संबंधित अनुविभागीय अधिकारियों द्वारा कोतमा वार्ड नं. 3 एवं संजय नगर की व्यावहारिक सीमा को कंटेनमेंट क्षेत्र बनाया गया है। स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन अनुसार स्क्रीनिंग एवं प्राथमिक कांटैक्ट्स के सैम्पल लेने की कार्यवाही की जा रही है।

10 मरीज स्वस्थ होकर घरों के लिए हुए रवाना

रविवार रात्रि को 10 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुनः जांच पर सैम्पल निगेटिव प्राप्त होने पर संदर्भित मरीजों को कोविड केयर सेंटर अनूपपुर से डिस्चार्ज कर दिया गया। इस दौरान डॉ. शिवेंद्र द्विवेदी सहित अन्य स्वास्थ्य अधिकारियों, पैरामेडिकल स्टाॅफ द्वारा शुभकामनाओं के साथ स्वस्थ हुए मरीजों को घरों के लिए रवाना किया गया। स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन अनुसार सभी डिस्चार्ज व्यक्ति अगले एक सप्ताह तक होम आइसोलेशन में रहेंगे। इस प्रकार वर्तमान में ऐक्टिव कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या मात्र 6 रह गई है।

चचाई से भेजे गए समस्त 148 सैम्पल निगेटिव

चचाई पॉवर प्लांट के संदर्भित कोरोना संक्रमित के प्राथमिक सम्पर्क के 148 व्यक्तियों के सैम्पल निगेटिव प्राप्त हुए हैं तथा संदर्भित व्यक्ति भी स्वस्थ होने पर कोविड केयर सेंटर से डिस्चार्ज किया जा चुका है। उक्त को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने प्लांट की संदर्भित इकाई में कार्य करने की अनुमति प्रदान की है। हालाकि कार्य के दौरान कोरोना से बचाव एवं सुरक्षा हेतु समस्त सुरक्षा उपायों एवं दिशानिर्देशों का पालन अनिवार्य होगा।

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR