Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

केन्द्रीय विद्यालय अनूपपुर में मनाया गया राष्ट्रीय खेल दिवस

केन्द्रीय विद्यालय अनूपपुर में मनाया गया राष्ट्रीय खेल दिवस

रविवार, 30 अगस्त 2020

/ by News Anuppur

ऑनलाइन माध्यम से खेल विधा में मेजर ध्यानचंद के योगदान का किया गया स्मरण
अनूपपुर। हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद का जन्मदिवस 29 अगस्त खेल दिवस के रूप में मनाया गया है। खेल दिवस के अवसर पर केंद्रीय विद्यालय अनूपपुर में ऑनलाइन माध्यम से कार्यक्रम आयोजित किए गए, जिनमे छात्र-छात्राओं ने बढ़ चढ़कर सहभागिता निभायी। उक्त आयोजन भारत सरकार के फिट इंडिया मूवमेंट थीम पर आधारित रहा।

 कार्यक्रम में विद्यालय के खेल प्रभारी सुनील कुमार ने मेजर ध्यानचंद के जीवन और उपलब्धियों पर ऑनलाइन प्रस्तुति के माध्यम से प्रकाश डाला। विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्य जिला खेल अधिकारी बी.के. मिश्रा द्वारा स्वस्थ रहने में खेलों के महत्व की ऑनलाइन संदेश द्वारा जानकारी दी गयी। विद्यार्थियों द्वारा खेल-खिलाड़ी विषय पर वीडियो निबन्ध, पेंटिंग, स्लोगन, पोस्टर बनाओ प्रतियोगिताओं में सहभागिता निभाकर खेलों में अपनी रुचि का ऑनलाइन प्रदर्शन किया।

कार्यक्रम के अध्यक्ष डॉक्टर बी.एम. सिंह ने बच्चों एवं अभिभावकों को घर मे रहते हुए फिजिकल एक्टिविटी के जरिये स्वस्थ तन और मन बनाये रखने के लिए सरल फिटनेस मंत्र दिए। केन्द्रीय विद्यालय संगठन क्षेत्रीय कार्यालय द्वारा आयोजित ऑनलाइन सपोट्र्स क्विज में केंद्रीय विद्यालय अनूपपुर के विद्यार्थियों ने प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय तीनो स्थानों पर अपनी उपस्थिति दर्ज की। प्राचार्य प्रीति मिश्रा द्वारा विजेताओं के नामों की घोषणा कर उन्हें बधाई दी गयी।
'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR