Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

गुणवत्ता युक्त शिक्षा के लिए डॉ. प्रवीर सरकार के प्रयासों से मैं प्रभावित हॅू- कलेक्टर

गुणवत्ता युक्त शिक्षा के लिए डॉ. प्रवीर सरकार के प्रयासों से मैं प्रभावित हॅू- कलेक्टर

शनिवार, 5 सितंबर 2020

/ by News Anuppur


शिक्षक दिवस पर मॉ शारदा कन्या पीठ पोड़की पहुंचे थे कलेक्टर
अनूपपुर। जनपद पुष्पराजगढ़ के आदिवासी अंचल में आदिवासी बच्चो को गुणवत्ता युक्त शिक्षा प्रदान करने के लिए मां शारदा कन्या पीठ पोड़की में आयोजित शिक्षक सम्मान समारोह में कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने कहा की डॉक्टर प्रवीर सरकार जैसे लोग इतने वर्षों से परीक्षण कर यहां के बच्चे एवं बच्चियों को अच्छी शिक्षा देने की प्रयास कर रहे हैं, जिससे मैं काफी प्रभावित हूं। 

उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि शिक्षक दिवस के उपलक्ष में मॉ शारदा पीठ पोड़की में कुछ पल बिताने के लिए मिला है। उन्होंने कहा कि मुझे डेढ़ से दो वर्ष अनूपपुर जिले में आए हुआ है, कई बार मैं इस संस्था में आया हूं, संस्था के कार्यों से मैं काफी प्रभावित हुआ। मैं शिक्षक तो नहीं हूं, लेकिन जब भी मौका मिला यहां के बच्चों के साथ कुछ पल बिताया और बच्चो को कभी पेड़ों तो कभी केमिस्ट्री की कहानी सुनाने का प्रयास किया। हो सकता है आज भी बच्चों को मेरी एकाद कहानी याद भी हो। मुझे खुशी है पुष्पराजगढ़ जैसे अंचल में जहां इतने आदिवासी बच्चे रहते हैं, जिन्हें हम गुणवत्ता युक्त शिक्षा नहीं दे पाते, वहां डॉक्टर प्रवीर सरकार जैसे लोग इतने वर्षों से परीक्षण कर रहे हैं कि हम यहां के बच्चे एवं बच्चियों को अच्छी गुणवत्ता युक्त शिक्षा कैसे दे सकते हैं। कई बार मैं लोगों को बताते रहता हूं कि मुझे लगता है यह पागल है कई बार मैंने इनसे कहा क्यों यहां वहां भागते रहते हो मैं यही कार्य करा दूंगा। लेकिन इनका पागलपन कभी इन्हें भोपाल तो कभी बिलासपुर भगा ले जाता है। इसके अलावा अलग-अलग जगह जाते रहते हैं। कई बार तो मेरे अंदर की इमानदारी डगमगाने लगती है, मुझे लगता है कि सरकार में सब ऐसे ही होता है, जब मैं डॉक्टर सरकार से बात करता हूं, तो मेरा विश्वास वापस लौट आता है। मुझे खुशी है कि साल भर पहले डॉक्टर सरकार ने मुझे कार्य सौंपा था, जमीन के नजूल के पट्टे का यह केस 15से 20 वर्षों से चल रहा था, जिसे कैबिनेट तक भेजा गया। 
मुझे खुशी है कि म.प्र. शासन से उनके लंबित प्रस्ताव को मंजूरी मिली जो सबसे बड़ी सौगात है। आज यहां पर एसईसीएल के जनरल मैनेजर, इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय के अधिकारीगण आए हैं। एसईसीएल द्वारा डायनिंग हॉल, किचन की व्यवस्था की जा रही है।  इस अवसर पर कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर, महाप्रबंधक एसईसीएल सोहागपुर क्षेत्र आर. पी. सिंह, एसडीएम पुष्पराजगढ़ अभिषेक चौधरी, इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. रमेश, डॉ. कृष्णामनी, डॉक्टर संदीप चौहान, कृषि वैज्ञानिक के साथ ही सुरभि महिला मंडल सोहागपुर के सभी सदस्य के साथ ही काफी संख्या में विद्यालय की शिक्षक, शिक्षिकाएं बच्चे-बच्चियां एवं कर्मचारी गण उपस्थिति रहे। इस अवसर पर सुरभि महिला मंडल सोहागपुर द्वारा उपस्थित अतिथियों एवं बच्चों को मिठाई व फल का वितरण किया गया। मां शारदा कन्या पीठ के संचालक डॉ. प्रवीर सरकार ने कलेक्टर सहित एसईसीएलए, इंदिरा गांधी जनजाति राष्ट्रीय विश्वविद्यालय के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया। 

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR