Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

Anuppur: खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ने किया जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण

Anuppur: खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ने किया जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण

बुधवार, 14 अप्रैल 2021

/ by News Anuppur



अनूपपुर। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति तथा उपभोक्ता संरक्षण मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने 14 अप्रैल को जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण कर कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु की गई तैयारियों का जायजा लिया। इस अवसर पर कलेक्टर चन्द्रमोहन ठाकुर, पुलिस अधीक्षक मांगीलाल सोलंकी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. एस.सी. राय सहित विभिन्न अधिकारी एवं जनप्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति तथा उपभोक्ता संरक्षण मंत्री ने जिला अस्पताल में कार्यरत टीकाकरण केन्द्र की गतिविधियों की जानकारी ली और फीवर क्लीनिक में जाकर वहां की व्यवस्थाओं को देखा। कोविड कमांड सेंटर भी गए, जहां होम आइसोलेशन मरीजों से उनके स्वास्थ्य के बारे में ली जा रही जानकारियों के बारे में पूछताछ की। वहां तैनात स्वास्थ्य कर्मियों को निर्देश दिए कि वे रोजाना होम आइसोलेषन मरीजों से दूरभाष पर बात कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी लें। अगर उन्हें दवाइयों या अन्य मदद की आवष्यकता है, तो उसकी तुरंत व्यवस्था कराएं। आपने इसकी रोजाना रिपोर्ट उन्हें भी उपलब्ध कराने के निर्देष दिए। 

इस निरीक्षण के दौरान कलेक्टर चन्द्रमोहन ठाकुर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए कि वे रोजाना कोरोना के सक्रिय मरीजों को ब्लाकवार छांटकर इनको रोजाना फोन लगवाकर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेने की समुचित व्यवस्था करें। ब्लाकवार टेलीफोन आपरेटरों की ड्यूटी लगाई जाए और शत प्रतिशत मरीजों को फोन लगाए जाएं। पहले वाले सक्रिय केसों को पहले और उसके बाद के केसों को बाद में फोन लगाए जाएं।  

इसके बाद खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री ने कलेक्टर तथा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के साथ बैठक कर कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु किए जा रहे कार्यों की विस्तार से समीक्षा की और आवश्यक दिशा निर्देश  दिए। 


कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR