Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

MP सरकार छिपा रही है मौत के आंकड़े - कमलनाथ

MP सरकार छिपा रही है मौत के आंकड़े - कमलनाथ

गुरुवार, 15 अप्रैल 2021

/ by News Anuppur


भोपाल ।
कोरोना की दूसरी लहर में दैनिक आंकड़े और भी भयावह हैं वहीं मौतों की संख्या भी डरा रही है। ऐसे में सरकार पर बार-बार झूठे आंकड़े जारी करने का आरोप लगता रहा है। इसी कड़ी में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि- हम आज के अखबारों पढ़ ही रहे हैं। श्मशान के आंकड़े सब कुछ बता रहे हैं। वे अपनी विफलता को छिपाने के लिए हर किसी को गुमराह कर रहे हैं। यह हत्या है। राज्य में हर दिन 9 हजार मामले आ रहे हैं। यह हालत तब है जब टेस्ट लिमिटेड हैं। 

बता दें कि भोपाल के दो श्मशान और एक कब्रिस्तान के अधिकारियों के अनुसार, मंगलवार को भोपाल में कोविड -19 प्रोटोकॉल के साथ 84 शवों का अंतिम संस्कार किया गया। वहीं स्वास्थ विभाग ने शहर में केवल पांच और पूरे मध्य प्रदेश में केवल 40 कोरोना मौतों की जानकारी दी है। ऐसे में राज्य सरकार पर स्थिति पर छुपाने के आरोप लग रहे हैं।

हालांकि राज्य के स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने इन आरोपों का खंडन किया है कि राज्य सरकार मौत के आंकड़े को घटाकर बता रही है। उन्होंने कहा “हमें बड़ी संख्या में शवों के दाह संस्कार के बारे में पता चला और हम मामले को देख रहे हैं। लेकिन हम मौतों को लेकर कुछ नहीं छुपा रहे। ”

मध्य प्रदेश में बुधवार को समाप्त सप्ताह भर में औसतन 6 हजार 477 मामले और 32 मौतें हुईं। राज्य में अब तक कोविड -19 के 3 लाख 63 हजार 352 मामले दर्ज किए गए हैं और 4 हजार 312 मौतें हुई हैं। मंगलवार को भदभदा विश्राम घाट पर कोविड-19 प्रोटोकॉल के साथ कुल 47 शवों का अंतिम संस्कार किया गया, सुभाष नगर में 28 शव, और 9 शवों को जहांगीराबाद कब्रिस्तान में दफनाया गया।





कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR