Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

Anuppur : कोरोना संक्रमण की स्थिति की जमीनी हकीकत जानने कलेक्टर ने किया कोयलांचल क्षेत्र का दौरा

Anuppur : कोरोना संक्रमण की स्थिति की जमीनी हकीकत जानने कलेक्टर ने किया कोयलांचल क्षेत्र का दौरा

Saturday, May 29, 2021

/ by News Anuppur


नपा पसान में ली बैठक, उचित मूल्य की दुकान एवं भूमिगत कोयला खदान का किया निरीक्षण

अनूपपुर/कोतमा। जिले में कोरोना संक्रमण की स्थिति की जमीनी हकीकत से रूबरू होने के लिए कलेक्टर सोनिया मीणा ने 29 मई को जिले के कोयलांचल क्षेत्र का भ्रमण कर जमीनी हालातों की जानकारी ली। कलेक्टर ने लतार के सीनियर आदिवासी छात्रावास भवन में चल रहे कोविड केयर सेंटर का औचक निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया और वहां भर्ती कोरोना मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने और उनके खानपान की उचित व्यवस्था करने के वहां मौजूद स्टाफ को निर्देष दिए। इसके बाद लोगों की बस्ती में एक होम आइसोलेट मरीज से उसके घर पर पहुंचकर उसका हालचाल जाना और दवाइयां मिलने की जानकारी ली गई। मरीज ने कलेक्टर को बताया कि उसे दवाइयां दी गई है और उसने दवाइयों का सेवन किया है।

कलेक्टर ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र परासी का भ्रमण कर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। वहां कार्यरत आइसोलेट सेंटर का मुआयना किया तथा खंड चिकित्सा अधिकारी को लतार एवं परासी क्षेत्र में जाकर कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को कोविड केयर सेंटर में रखने हेतु लोगों को प्रेरित करने के निर्देष दिए। किल कोरोना अभियान को लगातार चलाने और वैक्सीनेषन के लिए लोगों को प्रेरित करने के खंड चिकित्सा अधिकारी को निर्देष दिए। 

कलेक्टर ने पसान में वार्ड नं. 16 के होम आइसोलेट मरीजों के क्षेत्र का भ्रमण कर नागरिकों से बात कर संक्रमण की स्थिति की जमीनी हकीकत जानी।एसईसीएल के अस्पताल का भ्रमण कर वहां कार्यरत कोविड केयर सेंटर में स्वास्थ्य सुविधाओं, दवाइयों, आक्सीजन एवं स्टाफ की उपलब्धता की जानकारी ली। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पसान का औचक निरीक्षण कर वहां आइसोलेट सेंटर में भर्ती कोरोना संक्रमित मरीजों समेत उनके लिए स्वास्थ्य सुविधाओं और खाने-पीने की व्यवस्था की जानकारी प्राप्त की। 

भ्रमण के दौरान कोतमा के वार्ड क्रमांक 12 का भ्रमण कर वहां होम आइसोलेट मरीजों की जानकारी प्राप्त की और लोगों को सोषल डिस्टेंसिंग का पालन करने तथा मास्क लगाए रखने को कहा। आपने कोतमा के शा. कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में कार्यरत कोविड केयर सेन्टर का दौरा कर वहां की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। आपने वहां भर्ती मरीजों के लिए की गई खाने-पीने की व्यवस्था के बारे में भी पूछताछ की। आपने वहां भर्ती एक महिला मरीज से मोबाइल से बात कर उसका हालचाल जाना और उसको उपलब्ध कराई जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं, खाने-पीने की व्यवस्था के बारे में जानकारी प्राप्त की। तत्पष्चात आपने विधायक निधि से संचालित कोविड केयर सेन्टर का भ्रमण कर वहां मरीजों के लिए दी जा रही स्वास्थ्य सेवाओं और खाने-पीने की व्यवस्थाओं की जानकारी ली। 

कलेक्टर ने नपा पसान में ली बैठक

कलेक्टर सोनिया मीणा ने 29 मई को कोयलांचल क्षेत्र के भ्रमण के दौरान पसान नगरपालिका परिषद में एक बैठक लेकर कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे अभियान की गतिविधियों की जानकारी ली। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए अब तक हुई प्रगति की समीक्षा की। इस दौरान नपाध्यक्ष सुमन गुप्ता एवं जनप्रतिनिधिगण सहित विभिन्न विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे। 

कलेक्टर ने किया उचित मूल्य दुकान का औचक निरीक्षण

कलेक्टर सोनिया मीणा लतार में कार्यरत शासकीय उचित मूल्य दुकान का औचक निरीक्षण कर खाद्यान्न वितरण व्यवस्था का जायजा लिया। जहां सेल्समैन ने कलेक्टर को बताया कि 390 उपभोक्ताओं को अपै्रल, मई, जून 2021 का खाद्यान्न दिया जा चुका है। अभी 16 उपभोक्ता राषन लेने नहीं आए हैं। कलेक्टर ने शेष उपभोक्ताओं को जल्द खाद्यान्न वितरित करने के निर्देष दिए।

कोयला खदान 7/8 पहुंच कोयला उत्पादन का किया निरीक्षण

एसईसीएल जमुना कोतमा क्षेत्र की भूमिगत कोयला खदान 7/8 बदरा मे 29 मई को कलेक्टर अनूपपुर सोनिया मीणा ने पहुंचकर कालरी प्रबंधन के अधिकारियों से कोयला उत्पादन के संबंध में एवं खदानों के अंदर काम कर रहे मजदूरो की कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रखने हेतु की गई व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया गया साथ ही प्रबंधन के अधिकारियों से कलेक्टर ने कोयला उत्खनन के बारे में जानकारी ली और खदान के प्रवेश द्वार पर भी जाकर उन्होंने कालरी कामगार से मुलाकात की। काॅलरी कर्मचारियों ने बताया कि कोरोना संक्रमण को लेकर सैनिटाइजर व अन्य चीजें की व्यवस्था की है वह अन्य दिन नहीं होता। आज कलेक्टर को आना था तो इन सब चीजों की व्यवस्था की गई थी, अन्य दिनों में व्यवस्थाएं नाम मात्र की रहती हैं जिस और भी ध्यान देने की आवश्यकता है।


No comments

Post a Comment

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR