Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

शादी का झांसा देकर नाबालिक के साथ दुष्कर्म के आरोपी को करावास

शादी का झांसा देकर नाबालिक के साथ दुष्कर्म के आरोपी को करावास

Tuesday, June 22, 2021

/ by News Anuppur

अनूपपुर। न्यायालय विशेष न्यायाधीश पॉक्सो ( भूपेन्द्र नकवाल) के न्यायालय द्वारा आरोपी अमर सिंह पटेल उर्फ बबलू पिता रामदीन पटेल उम्र वर्ष निवासी ग्राम पिपरिया को थाना कोतवाली अपराध क्रमसंक धारा 354 (क), 376(2)(छ) भादवि 3,4 पॉक्सो एक्ट के अपराध में 10 वर्ष के सश्रम कारावास एवं 7 हजार के अर्थदंड से दंडित किया गया। अभियोजन की ओर से शासन का पक्ष जिला अभियोजन अधिकारी रामनरेश गिरि ने पैरवी की।

अभियोजन मीडिया प्रभारी राकेश पांडेय ने बताया कि अभियुक्त पीड़िता के बडे पिता के गांव का है, जहां पीड़िता का अक्सर आना जाना रहता था। आरोपी स्कूल समय से ही पीड़िता का पीछे पडा हुआ था तथा उसे परेशान कर फरियादिया से मिलने का लगातार प्रयास करता एवं शादी करने की बात कहता था। जुलाई 2015 के अंतिम सप्ताह में वह कॉलेज के बाहर पीड़िता से मिला एवं उससे शादी करने का झांसा देकर उसे बहला-फुसलाकर सांई मंदिर ले गया। जहां उसके माथे में सिंदूर लगाकर अपनी पत्नी बनाते हुए पीड़िता को अपने साथ ग्राम छुलहा के पास एक खेत में ले गया। जहां पीड़िता के मना करने के बाद भी उसके साथ उसने दुष्कर्म किया तथा इसके  बाद 2 सितम्बर 2015 को भी उसके साथ गलत काम किया। जब फरियादिया बार-बार उससे शादी के लिए कहने लगी तो 17 व 18 अक्टूबर 2015 को उसने यह कहते हुए शदी से मना कर दिया कि उसे घरवाले तैयार नहीं है जिसके पश्चात् पीडिता द्वारा थाने में अपने माता-पिता के साथ रिपोर्ट दर्ज कराई।

विवेचना पश्चात मामला न्यायालय के समक्ष विचारण हेतु प्रस्तुत किया। विचारण के दौरान चार बचाव साक्षी आरोपी की ओर से अपने बचाव हेतु न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किए गए थे, जिनमें से किसी भी साक्षी के कथन से आरोपी को लाभ प्राप्त नहीं हुआ बल्कि अभियोजन के समर्थन में तथ्य आए हैं। उभयपक्ष द्वारा प्रकरण में लिखित तर्क विभिन्न न्यायदृष्टांतों का उल्लेख करते हुए अपना-अपना पक्ष रखा गया। प्रकरण में आए समस्त साक्ष्यों के विश्लेषण उपरांत न्यायालय द्वारा आरोपी को धारा 354 घ, 376 (2) (एन) भादवि एवं 3, 4 पॉक्सो एक्ट के अपराध में दोषी पाते हुए 10-10 वर्ष का कठोर कारावास एवं कुल 7 हजार के अर्थदंड से दंडित किया गया।


No comments

Post a Comment

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR