Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

कोतमा अनुभाग के समस्त थानों का एसपी ने किया निरीक्षण

कोतमा अनुभाग के समस्त थानों का एसपी ने किया निरीक्षण

गुरुवार, 12 अगस्त 2021

/ by News Anuppur

भालूमाड़ा एवं रामनगर थाना प्रभारी को कारण बताओं नोटिस, एसआई अजय सिंह लाईन अटैच

अनूपपुर। जिले में कानून व्यवस्थाओं को बेहतर करने एवं अवैध गतिविधियों को रोकने के उद्देश्य से नवागत पुलिस अधीक्षक अखिल पटेल ने 11 अगस्त को कोतमा अनुभाग के समस्त थानों का औचक निरीक्षण किया गया। जहां रामनगर थाना में अवैध रूप से पेट्रोल बिक्री की शिकायत पर लापरवाही बरतने वाले सहायक उपनिरीक्षक अजय सिंह चौहान को तत्काल पुलिस लाईन अटैच करते हुए रामनगर थाना प्रभारी एम.बी. प्रजापति को कारण बताओं नोटिस जारी किया गया इसके साथ ही थाना भालूमाड़ा में रिकार्ड संधारण एवं थाने की कार्यप्रणाली पर असंतोष व्यक्त करते हुए एसपी ने थाना प्रभारी हरिशंकर शुक्ला को कारण बताओं को नोटिस जारी किया गया है।

कोतमा अनुभाग के समस्त थानों का निरीक्षण

पुलिस अधीक्षक ने अखिल पटेल ने थाना भालूमाड़ा, कोतमा, बिजुरी एवं रामनगर का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। भ्रमण के दौरान थाना के रिकार्ड संधारण, रख-रखाव एवं थानों की कार्यप्रणाली के संबंध में जानकारी प्राप्त की गई। जिसमें रामनगर सहित भालूमाड़ा थाना की कार्यप्रणाली से असंतुष्ट हुए। जिसके बाद थाना बिजुरी पहुंचे, जहां थाना के नवनिर्मित भवन का निरीक्षण करते हुए उपयंत्री म.प्र. पुलिस हाउसिंग कार्पोरेशन को त्वरित कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया गया।

सहायक उपनिरीक्षण अजय सिंह लाईन अटैच

पुलिस अधीक्षक ने थाना रामनगर का आकस्मि निरीक्षण किया गया, जहां थाना की चिन्हित भूमि के संबंध में शीघ्र अग्रिम कार्यवाही करने के निर्देश दिए एवं थाना रामनगर के भ्रमण के दौरन अवैध रूप से पेट्रोल बेचने की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए दिलीप तिवारी पिता शम्भू तिवारी निवासी सी सेक्टर के विरुद्ध धारा 285 एवं 3/7 ईसी एक्ट के तहत कार्यवाही कराई गई एवं इस संबंध में लापरवाही पूर्वक कृत्य करने पर कार्यवाहक सहायक उपनिरीक्षक अजय सिंह चौहान को तत्काल पुलिस लाईन में संबद्ध करते हुए थाना प्रभारी रामनगर एम.बी. प्रजापति को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

यातायात अवरूद्ध करने वाले 21 वाहनों पर कार्यवाही

भ्रमण के दौरान अव्यवस्थित यातायात को दुरूस्त करने के अनुक्रम में पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर धारा 283 (यातायात को अवरुद्ध करने पर) के अंतर्गत 21 वाहनों के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए उन्हे जप्त किया गया। इस संबंध में थाना प्रभारी यातायात को प्रति दिवस जिले के एक मार्ग को चिन्हित कर उस मार्ग के यातायात को व्यवस्थित करने एवं सड़क पर किए गए अतिक्रमण पर कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया है। पुलिस अधीक्षक द्वारा सड़क पर पशुओं के भ्रमण एवं जमाव को गंभीरता से लेते हुए यातायात प्रभारी वीरेन्द्र कुमरे को कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया। जिससे सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के साथ पशुधन को हानि न हो सके। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक द्वारा समस्त थाना प्रभारी को अपने थानास्तर पर समाजिक सहायता संस्थाओं से समन्वय स्थापित कर कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR