Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

घर में घुसकर नाबालिग के साथ दुष्कर्म का प्रयास करने वाले आरोपी को 3 वर्ष का कारावास

घर में घुसकर नाबालिग के साथ दुष्कर्म का प्रयास करने वाले आरोपी को 3 वर्ष का कारावास

शुक्रवार, 17 सितंबर 2021

/ by News Anuppur

 

अनूपपुर। न्यायालय विशेष न्यायाधीश (पॉक्सो) जिला अनूपपुर के न्यायालय द्वारा आरोपी सुरेन्द्र कुंवर उर्फ  संजू ऊर्फ  सेम पिता बरत लाल कुंवर उम्र 23 वर्ष निवासी क्वाटर नंबर एम/45 विवेकनगरए थाना चचाई किे अपराध क्रमांक 167/18 धारा 454, 354, 354डी, 376 एवं 511 भादवि एवं धारा 7/8 पॉक्सों एक्ट से संबंधित हैं। आरोपी को 3 वर्ष के कठोर कारावास एवं 2 हजार रूपए के अर्थदंड से दंडित किया गया। आरोपी से जुर्माना वसूल होने पर जुर्माने की राशि को पीडि़ता को बतौर प्रतिकर देने का भी आदेश पारित किया गया है। राज्य की ओर मामले की पैरवी विशेष लोक अभियोजक/डीपीओ रामनरेश गिरि द्वारा की गई।    

मीडिया प्रभारी राकेश कुमार पांडेय ने उक्त न्यायालयीन निर्णय की जानकारी देते हुए बताया कि पीडि़ता अमलाई बुढार में कोंचिग करने जाया करती थी, जहां कोंचिग आते-जाते समय आरोपी सुरेन्द्र कुंवर ऊर्फ  सैम द्वारा पीडि़ता का पीछा कर उसे दोस्ती करने का दबाव बनाया जाता था। दबाव में आकर पीडि़ता ने आरोपी से बातें करने लगी तब आरोपी से ज्यादा परेशान होने पर पीडि़ता ने कोंचिग सेंटर जाना बंद कर दिया। 25 अगस्त 2018 की शाम 4 बजे जब पीडि़ता के माता-पिता घर पर नही थे, तब आरोपी ने पीडि़ता के अकेलेपन का फायदा उठाकर घर के अंदर घुस पीडि़ता के साथ अश£ील हरकत करने लगा तथा गलत काम करने का प्रयास किया गया, जिस पर पीडि़ता के चिल्लाने पर पड़ोसियों के आने पर आरोपी भाग गया। माता-पिता के आने के बाद पीडि़ता द्वारा उन्हे सारी बात बताई गई। जिसके बाद पीडि़ता ने माता-पिता के साथ थाने में जाकर आरोपी के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज की।     

पैरवीकर्ता अधिकारी ने बताया कि न्यायालय ने अभियुक्त को दंडित करते हुए अपने निर्णय में यह लेख किया है कि आरोपी द्वारा 18 वर्ष से कम उम्र की पीडि़ता के साथ उसकी इच्छा के विरूद्व उसका बार-बार पीछाकर किया गया। उसी के परिणामस्वरूप पीडि़ता ने अपनी पढ़ाई छोड दी। उसके बाद भी आरोपी नही माना और मौका पाकर उसके घर में घुसकर अपराध को अंजाम दिया। इस हेतु न्यायालय द्वारा आरोपी को उक्त दंड से दंडित किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR