Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

लोगो ने निर्दोष मजदूर को बांध आधा सर व आधी मूंछ मुंडवाया

बुधवार, 23 मई 2018

/ by News Anuppur

दुष्कर्म की शंका पर लोगो सहित पुलिस ने जूतो से मारा, प्रधान आरक्षक निलंबित
इंट्रो- बिजुरी क्षेत्र अंतर्गत महिला के साथ दुष्कर्म के संदेह पर आसपास के लोगो ने एक मजदूर को बांध जमकर पीटाई करने के साथ ही उसके सर का आधा मुंडन तथा आंधी मूंछ काट इंसानियत को शर्मसार किया जिसके बाद सूचना पुलिस को दी गई, जहां मौके पर पहुंचे बिजुरी थाना के एक प्रधान आरक्षक ने भी बिना किसी जांच व आरोप सिद्ध हुए ही जूते से मजदूर की पिटाई कर थाना ले जाया गया, जहां मजदूर के परिजन बिकनू बसंल ने उसे थाने से जमानत पर रिहा कराया, जहां मजदूर की हालत गंभीर देख उसे उपचार के लिए मनेन्द्रगढ़ अस्पताल में भर्ती कराया गया।   
अनूपपुर। थाना बिजुरी क्षेत्र अंतर्गत कपिल धारा कॉलोनी में मच्छरो से बचाव के लिए एसईसीएल द्वारा प्रत्येक कॉलरी के आवासो में डीडीटी का छिडकाव करवाया जा रहा था, जहां २२ मई की शाम क्वाटर नंबर एमक्यू 503 में महिला से अनुमति लेकर मजदूर गोगा बसंल पिता गोरे लाल बसंल निवासी मोहाडा दफाई वार्ड क्रमांक ६ कपिलधारा घर में दवा छिडकाव करने मे व्यस्त था, इस बीच महिला अचानक बेहोश हो गई। जहां पडोस में रहने वाली एक महिला ने वहां पहुंच महिला को बेहोश देख चिल्लाने लगी, जिससे आस पडोस के लोग एकत्रित हो गए और युवक गोगा बसंल को महिला के साथ दुष्कर्म किए जाने के संदेह पर बंधक बना मारपीट करने लगी।
युवक की आधा मुंडन कर काटी आधी मूंछ
बेहोश हो चली महिला के साथ दुष्कर्म के अंदेशा में जहां   लोगो की भीड़ एकत्रित हो गई, जिसमें कुछ लोगो द्वारा युवक के दोनो हाथ बांध उसकी जमकर पिटाई करने लगे।  तथा युवक का आधा मुड मुडवाने के साथ ही उसकी आधी मूंछ भी काट दी। वहीं युवक के अधमरे हो जाने के बाद सूचना पुलिस को दी गई। जहां सूचना मिलते ही बिजुरी थाने में पदस्थ प्रधान आरक्षक रामपाल मिश्रा ने वहां पहुंच बिना किसी जांच व आरोप सिद्ध हुए सिर्फ लोगो की शिकायत पर अधमरे हो चले युवक को अपने जूते से मारने लगा तथा मजदूर को थाने लाकर शिकातय दर्ज करवाई।
बर्बरता से पिटाई पर प्रधान आरक्षक निलंबित
इस पूरी घटना में जहां प्रधान आरक्षक रामपाल मिश्रा ने मौके पर पहुंच लोगो की बातो में आकर हर इंसानियत पार करते हुए मजदूर पर बिना आरोप सिद्ध हुए तथा महिला द्वारा दवा के छिडकाव में बेहोश हो जाने की बात कहने के बाद भी मजदूर गोगा के साथ लोगो तथा प्रधान आरक्षक रामपाल मिश्रा द्वारा की गई बर्बरता के साथ पिटाई तथा निर्देश के साथ उसके सम्मान को ठेस पहुंचाने पर पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार जैन ने प्रधान आरक्षक रामपाल मिश्रा को निलंबित कर दिया।
अन्य आरोपी पर भी होगा मामला दर्ज
इस पूरे मामले में बेवजह मजदूर के साथ सिर्फ शंका के आधार पर मारपीट कर अधमरा कर दिए जाने तथा उसके दोनो हाथ बांध उसके सर का आधा मंडल व उसकी आधी मूंछ काट देने में शामिल अन्य कई लोगो के खिलाफ मामला पंजीबद्ध किए जाने की बात कही है। मामले में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मजदूर गोगा बसंल निर्देश था अगर वो दोषी भी होता तो भी इस बर्बरता के लिए कानून मे कोई जगह नहीं है। इस अपराध के लिए सभी दोषियों पर प्रथमिकी दर्ज की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR