Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

Anuppur News: फर्जी बैंक अधिकारी बन हवा में उडाए डेढ लाख, एसपी ने हवा में ही मंगाया रूपए वापस

Anuppur News: फर्जी बैंक अधिकारी बन हवा में उडाए डेढ लाख, एसपी ने हवा में ही मंगाया रूपए वापस

गुरुवार, 7 जून 2018

/ by News Anuppur

सायबर सेल के आरक्षक राजेन्द्र को एसपी ने किया पुरूस्कृत

इंट्रो- जिले में एैसा मामला जहां फर्जी बैंक अधिकारी बन हवा में खाते से 10 बार में 1 लाख 53 हजार 149 उडाए डेढ लाख उड़ा ले गए, जिसके बाद पुलिस ने मामले की शिकायत को तत्काल संज्ञान में लेते हुए हवा में ही पूरे रुपये वापस बैंक खाते में मांगा लिया, मामले में जहा पूरे रूपए वापस तो आ गए। लेकिन इस फर्जीवाडे में न तो कोई आरोपी बना और ना ही किसी के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई। इसके साथ हवा में गए रुपये से जहा फर्जी बैंक अधिकारी ने फिल्पकार्ड के माध्यम से की गई ऑनलाईन खरीदी के पैसे को भी वापस करवाया गए। 
अनूपपुर। थाना जैतहरी अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय मुर्रा में पदस्थ सहायक शिक्षक संतोष अग्रवाल पिता स्व. शंकरलाल अग्रवाल के मोबाइल में 28 मई को एसबीआई शाखा अनूपपुर के काउंटर नंबर 3 से बैंक अधिकारी का फोन आया जिस पर आपके खाते का केवाईसी लिंक नही है जिसके कारण  आपकी 1 साल 6 माह की सैलरी बंद हो जाएगी। जिसके लिए  उन्होने केवाईसी लिंक करने के लिए संतोष अग्रवाल से उनके मोबाइल फोन पर आने वाले ओटीपी (वन टाइम पासवर्ड) मांगा गया। जिससे संतोष अग्रवाल के खाते में पीएफ लोन का 1 लाख 53 हजार 800 रूपए में 1 लाख 53 हजार 159 रूपए निकाल लिया गया।

एसपी से हुई शिकायत

सहायक शिक्षक संतोष अग्रवाल पिता स्व. शंकरलाल अग्रवाल  के खाते से 28 मई को 1 लाख 53 हजार 159 रूपए निकलने के बाद थाना जैतहरी पहुंचे जहां जैतहरी पुलिस ने हाथ खड़ा कर लिया। जिसके बाद संतोष अग्रवाल ने 30 मई को कांग्रेस जिलाध्यक्ष जय प्रकाश अग्रवाल के साथ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार जैन के पास पहुंचे, जहां पुलिस अधीक्षक ने तत्काल एसबीआई शाखा प्रबंधक से बात करने के साथ ही सायबर से मोबाइल नंबर ट्रेस कर रोक लगा दी गई।

10 बार में निकला डेढ लाख

सहायक शिक्षक संतोष अग्रवाल ने बताया कि 1 साल 6 माह की सैलरी बंद करने के नाम पर 28 से 31 मई तक मुझसे लगातार 10 बार ओटीपी मांगा गया और हर बार मेरे खाते से 1 लाख 53 हजार 159 रूपए निकाल लिए गए। वहीं 30 मई को पुलिस अधीक्षक से हुई लगातार शिकायत के बाद बैंक से खाता  को होल्ड करवाया गया, लेकिन खाता होल्ड करते-करते भी अंतिम बार 5 हजार 990 रूपए निकल गया था।

हवा में गया रूपए हवा में हुआ वापस

पुलिस अधीक्षक ने जानकारी देते हुए बताया कि शिकायत मिलते ही तत्काल सायबर सेल में पदस्थ आरक्षक राजेन्द्र प्रसाद अहिरवार को पूरे मामले में लगाया गया था, जहां आरक्षक राजेन्द्र की मेहनत से 5 दिन में ही सहायक शिक्षक संतोष अग्रवाल का पूरा पैसा हुआ। जिसमें 2 जून को पहली बार 30 हजार एवं 5 जून को तीन बार में जिसमें 51 हजार 37 रूपए 47 पैसे, 19 हजार 47 रूपए 87 पैसे एवं 28 हजार 928 रूपए 68 पैसे वापस खाते में आया।

आरक्षक राजेन्द्र एसपी ने किया पुस्स्कृत 

पूरे मामले में जहां आवेदक सहायक शिक्षक संतोष अग्रवाल के खाते से निकले 1 लाख 53 हजार 159 रूपए निकाले जाने की सूचना में जहां सायबर सेल के आरक्षक राजेन्द्र प्रसाद अहिरवार की सूझबूझ, मेहनत, लगन व लगातार प्रयास के बाद 2 से 5 जून तक पूरा पैसा ऑनलाईन वापस आ जाने पर पुलिस अधीक्षक  सुनील कुमार जैन ने माह जून में सप्ताह का सर्वश्रेष्ठ पुलिस कर्मी के रूप में चयनित कर 500 रूपए नगद पुरूस्कार से सम्मानित किया।

इनका कहना है

शिकायत में हवा गए पैसे को हवा में ही ऑनलाइन वापस मंगाया गया, जिसमें सायबर सेल के आरक्षक का सराहनीय प्रयास रहा है, जिससे 500 रूपए से सम्मानित किया गया।

सुनील कुमार जैन, पुलिस अधीक्षक अनूपपुर


कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR