Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

बिसाहूलाल ने निकाली भड़ास, कहा चटुकार के चक्कर में न पड़े मुख्यमंत्री

शनिवार, 13 अप्रैल 2019

/ by News Anuppur
चुनावी सभा को सम्बोधित करते मुख़्यमंत्री कमलनाथ सिंह 
कलाकारो की राजनीति करती है भाजपा, मोदी जी के आखिरी दिन - कमलनाथ
अनूपपुर। शहडोल संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं म.प्र. कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ सिंह 13 अप्रैल को अनूपपुर पहुंच चुनावी आमसभा को संबोधित करने पहुंचे। जहां उनके साथ मंच में जनजातीय कार्य विभाग मंत्री ओंमकार सिंह, ग्रामीण विकास मंत्री कमलेश्वर पटेल, पूर्व मंत्री पुष्पराज सिंह, पूर्व मंत्री एवं अनूपपुर विधायक बिसाहूलाल सिंह, कोतमा विधायक सुनील सराफ, पुष्पराजगढ़ विधायक फुंदेलाल सिंह मार्को, पूर्व कोतमा विधायक मनोज अग्रवाल, कांग्रेस जिलाध्यक्ष अनूपपुर जयप्रकाश अग्रवाल, कांग्रेस जिलाध्यक्ष शहडोल एवं उमरिया, जिला कार्यवाहक अध्यक्ष सिद्धार्थ शिव सिंह, मंगलदीन साहू, मयंक त्रिपाठी, संतोष पांडेय, पूर्व नपाध्यक्ष प्रेम कुमार त्रिपाठी, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता संतोष अग्रवाल, पूर्व नपाध्यक्ष रामखेलावन राठौर, जयंत राव, राकेश गुप्ता सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे। जहां चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ सिंह ने कहा कि रामनवमीं के त्यौहार की तरह हर चुनाव भी प्रजातंत्र का त्यौहार होता है। पिछले 15 वर्षो से राज कर रहे शिवराज मामा की सरकार को जनता ने घर बैठाया दिया है। शिवराज सिंह अपने आप को किसान का बेटा कहते है, इसके बाद भी किसानो की छाती में लात और सीने में गोली मारी। मुख्यमंत्री कमलनाथ सिंह ने कहा कि हमने किसानो का ऋण माफ करने की घोषणा नही वचन दिया, जिस पर हमने 50 लाख किसानो का कर्जा माफ किया है जिसमें अब तक 22 लाख किसानो का कर्ज माफ भी चुका है, वहीं लोकसभा चुनाव के बाद बाकी किसानो के कर्ज भी माफ करेगे। किसानो का जन्म कर्ज में होता है और कर्ज में ही उसकी मृत्यु हो जाती है। जबकि मध्यप्रदेश की 70 प्रतिशत जीवन कृषि पर आधारित है। हमारा पहला कदम है कि हम कृषि क्षेत्र में क्रांति लाए, आज बढ़ते हुए उत्पादन पर किसानो को उनकी फसल का सही लागत देने के लिए हमने गेहॅू में 150 रूपए एवं मक्का में 250 रूपए का बोनस दिया जाएगा। हमने अपनी नीति व नियत से कार्य किया है। इसके साथ ही आज का नौजवान जो शहडोल, अनूपपुर सहित प्रदेश व देश का भविष्य निर्धारित करेगे। लेकिन भारतीय जनता पार्टी पिछले 15 वर्षो में जितना उद्योग नही लगे है उससे ज्यादा उद्योग बंद हो गए है, जिसके कारण युवा बेरोजगार बैठ हुए है। जिसके लिए राहुल गांधी ने 72 हजार की न्याय योजना इन्ही परिवारो के लिए बनाई गई है।
कलाकारो की राजनीति करती है भाजपा
मुख्यमंत्री कमलनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी ने मेक इन इंडिया, डिजिटल इंडिया एवं स्किल इंडिया के नारे दिए थे जिसका अब तक क्यो हुआ पता नही। भारतीय जनता पार्टी कलाकारो की राजनीति करती है। मोदी जी के 15 लाख के बारे में तो सब जानते है, मोदी जी ने कहा कि पवित्र नदी गंगा एवं नर्मदा को साफ करेगे नदी तो साफ नही हुई लेकिन बैंक जरूर साफ हो गया है। भारतीय जनता पार्टी को किसानो का दुख, युवाओं की पुकार नही सुनाई देती सिर्फ उनका मुंह चलता है। उन्होने कहा की अच्छे दिन किसके आए है, अच्छे दिन भारतीय जनता पार्टी के आए जिनके पास मोटर साईकिल नही थी उनके पास आज तीन से चार कारें है। कमलनाथ सिंह ने कहा अब मोदी जी के आखिरी दिन है। 15 सालो से भाजपा सरकार ने धोखा दिया है, मुझे तो आपने 100 दिन दिए है। अगर आप सबने कमर ठान ली है और अपने भविष्य और हितो की रक्षा का प्रण लिया है तो देश में कांग्रेस की सरकार आएगी।
चाटूकारो को दिखाऊंगा रिजल्ट, नही तो मुंह नही दिखाऊंगा - बिसाहूलाल सिंह
चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री एवं विधायक अनूपपुर बिसाहूलाल सिंह ने कहा की मै 1979 में कांग्रेस में आया हॅू, जहां वर्ष 1980 में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरागांधी ने कांग्रेस से टिकट दिया था और आज भी कांग्रेस में हॅू, और मरते दम तक कांग्रेस रहकर आपके नेतृत्व में काम करूंगा। वहीं कुछ लोगो द्वारा चापलूसी चाटुकार के लोग अनूपपुर विधानसभा को कमजोर बता रहे है। जबकि आज जो जनता जर्नादन यहां आई है वह अनूपपुर विधानसभा की है जो हर बूथ से कार्यकर्ता आए है। उन्होने कहा की आप के द्वारा 10 वर्षो तक मुझे शहडोल संभाग का अध्यक्ष बनाया गया। आपके द्वारा इस बार मुझे संभालने शहडोल संभाग का दायित्व नही दिया गया। अब बहुत शहडोल संभाग में बहुत से लोग बालाघाट एवं मंडला से आ गए है। इस चुनाव में देखेगे की किसकी कितनी ताकत है। मुझे बार-बार मुख्यमंत्री जी ने कहा की अनूपपुर कमजोर है। हम 23 मई को अनूपपुर विधानसभा का रिजल्ट दिखाएगे नही तो हम आपके पास नही आएगें। उन्होने कहा की यह भीड़ अनूपपुर विधानसभा के 220 पोलिंगबूथ के 10 से 15 लोग आए है, आप चाटुकार के चक्कर में न पड़े। उन्होने कहा की मैने अनूपपुर विधानलसभा के किसी गांव में बिजली और सड़क आप लोगो के आर्शीवाद से हुआ है। इस विधानसभा में हर 5 किलोमीटर में हायर सेकेण्ड्री स्कूल है जो की शिवराज सिंह के यहां भी नही होगा, ये सब जनता के आर्शीवाद से हुआ। उन्होने कहा की अगर मै 23 मई को अनूपपुर विधानसभा का रिजल्ट से अवगत कराएगे।
भाजपा ने वरिष्ठ आदिवासी नेता का अपमान - ओंमकार
आदिम जाति कल्याण मंत्री ओंमकार सिंह ने कहा कि 29 अप्रैल को आप लोगो को निर्ण विकास की दिशा में लेना है। उन्होने कहा की भारतीय जनता पार्टी ने अपने की एक वरिष्ठ आदिवासी नेता का अपमान किया है जिससे आज परेशान है। वहीं भाजपा सरकार ने पीएम आवास के नाम शहर एवं ग्रामीण क्षेत्र की जनता के साथ भेदभाव किया है। जहां पीएम आवास के नाम पर शहर के जनता को 2.50 लाख एवं ग्रामीण जनता को 1 लाख 50 हजार रूपए दिया जा रहा है। वहीं गांव में पेयजल नही है लेकिन शौचालय बनवाए जा रहे है, रोजगार के नाम पर युवाओं से झाडू लगवाए जा रहे है। हमें समझना है कि यह चुनाव म.प्र. व देश का विकास के लिए है। मुख्यमंत्री ने अब गरीबो के लिए चावल के साथ दाल एवं शक्कर भी देने का फैसला लिया है। गरीबो के लिए 6 हजार महीना व 72 हजार रूपए साल का देने का वचन के साथ किसान बजट बनाया जा रहा है इसके साथ ही शिक्षा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में विकास किया जाएगा।
प्राकृतिक संपदा से परिपूर्ण होने के बाद भी गरीबी - प्रमिला सिंह
लोकसभा संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी प्रमिला सिंह ने कहा कि प्राकृतिक संपदा से परिपूर्ण होने वाले हमारे क्षेत्र में गरीबी है। जिस पर उन्होने अपने पक्ष में वोट देकर आर्शीवाद प्रदान करने की मांग की है। प्रमिला सिंह ने कहा कि क्षेत्र में अब भी कई मूलभूत सुविधाओं में युवा रोजगार पाने के लिए भटक रहा है। मेरे द्वारा क्षेत्र में सड़क, बिजली, पानी देने का प्रयास किया जाएगा। कोतमा विधायक सुनील सराफ ने जनता को उद्बोधित करते हुए कहा कि ढाई महीने पहले जिस तरीके से विधानसभा कोतमा में मुझे आप लोगो ने आर्शीवाद प्रदान मुझे चुना है इसी तरह से इस बार भी कांग्रेस प्रत्याशी प्रमिला सिंह को भी आर्शीवाद प्रदान करे। मुख्यमंत्री कमलनाथ सिंह ने 73 दिन के अंदर अपने 83 वचन पूरे किए है। वहीं उन्होने कहा की कांग्रेस जो कहती है वो करती हैं, कांग्रेस भारतीय जनता पार्टी के जैसे नही है। जो 15 लाख देने के नाम पर लोगो से जनधन खोते खुलाए। वहीं कांग्रेस वे ही वादे करती है जिसे वे पूरा निभाग सके। आज पूरा देश नरेन्द्र मोदी से पूछा चाहता है कि नोटबंदी क्यो की गई थी, काला धन कहां है, कौन सी आंतकवादी घटना रूकी, नोटबंदी से कौन प्रभावित हुआ। वहीं पुष्पराजगढ़ विधायक फुंदेलाल सिंह मार्को ने कहा की कांग्रेस राष्ट्रीय विचार धारा पर चुनाव होगा, अंतिम छोर पर खड़े किसानो का जीवन स्वाभिमान से भरा होने के साथ ही जनजातियो, युवाओं एवं किसानो के साथ कांग्रेस सरकार नई उम्मीदो पर आगे बढकर मुख्यमंत्री कमलनाथ आपको जगाने का काम करेगे। वहीं शिवराज सिंह द्वारा जनजातीय समूह की शादी कन्यादान योजना के नाम से करते थे लेकिन मुख्यमंत्री द्वारा एकल विवाह जिसमें 51 हजार रूपए दिए जा रहे है। जिसमें अब अपने आंगन से अपनी बेटी की शादी कर सकेगे।

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR