Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

इटली में 45 डाॅक्टरों की मौत, स्पेन में 24 घंटे में 769 लोगो तोड़ा दम

इटली में 45 डाॅक्टरों की मौत, स्पेन में 24 घंटे में 769 लोगो तोड़ा दम

Friday, March 27, 2020

/ by News Anuppur


वाशिंगटन । दुनिया के सभ 195 देश कोरोनावायरस की चपेट में है। 5 लाख 40 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित है तथा 24 हजार 594 लोगों की मौत हो चुकी है। एक लाख 25 हजार से अधिक लोग ठीक भी हुए है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जाॅनसन शुक्रवार को संक्रिमत हो गए। कुछ देर बाद ब्रिटेन के हेल्थ मिनिस्टर मैन हैन्काॅक ने भी खुद के संक्रमित होने की जानकारी दी। इससे पहले गुरूवार को प्रिंस चार्ल्स में भी संक्रमण की पुष्टि हुई थी। इटली में 45 डाॅक्टरों की मौत हो चुकी है। वहीं, स्पेन में 24 घंटे में संक्रमण के कारण 769 लोगों की मौत हुई।

इटली में 45 डाॅक्टरों की मौत

इटली के डाॅक्टर एसोसिएशन ने शुक्रवार शाम बताया कि कोरोना संक्रमण से अब तक 45 डाॅक्टरों की भी मौत हुई है। संगठन अध्यक्ष फिलिपो एनेली ने कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग जारी है। इसमे हमारे 45 डाॅक्टरों की मोत हुई है। महामारी के बीच इटली से एक राहत भरी खबर भी आई। सीएनएन के मुताबिक, 101 साल का संक्रमित बुजुर्ग स्वस्थ होकर घर लौट चुका है। इसका नाम सार्वजनिक नही किया गया है। हालांकि जन्म तिथि साल 1919 की बताई गई है। बुजुर्ग को पिछले हफ्ते हाॅस्पिलट लाया गया था।

पीएम जाॅनसन आप एक योद्वा है - मोदी

जाॅनसन के कोरोना संक्रमित होने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने ब्रिटिश पीएम को टैग कर लिखा की डियर पीएम जाॅनसन, आप एक योद्धा हैं। आप इस चुनौती पर भी जीत दर्ज करेंगे। इस मुश्किल से बाहर निकलेंगे। प्रधानमंत्री ने जाॅनसन के शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना करते हुए उन्हे शुभकामनाएं प्रेषित की। ब्रिटेन के अलावा स्पेन में भी संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। यहां 64 हजार 59 लोग संक्रमित है और 4 हजार 900 मौतें हो चुकी है। पिछले 24 घंटे में संक्रमण की वजह से 769 लोगो की मौत हुई है।


'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR