Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

खेलों का महाकुंभ की नई तारीख की घोषणा, ToKyo Olympics 23 जुलाई 2021 से

खेलों का महाकुंभ की नई तारीख की घोषणा, ToKyo Olympics 23 जुलाई 2021

Monday, March 30, 2020

/ by News Anuppur
कोरोना  वायरस के चलते एक साल के लिए टाल दिए गए टोक्यो ओलंपिक की नई तारीखों की घोषणा सोमवार को हो गई है। टोक्यो ओलंपिक के आयोजनकर्ताओं ने बताया कि अब 23 जुलाई 2020 को ओपनिंग सेरेमनी और समापन समारोह 8 अगस्त 2021 को होंगे। पैरालंपिक खेल 24 अगस्त 2021 से पांच सितम्बर 2021 के बीच होंगे। मगर इन खेलों को टोक्यो 2020 के नाम से ही पहचाना जाएगा। इसके पहले ये खेल 24 जुलाई 2020 से शुरू होने वाले थे, जिन्हे भारी दबाव के बाद टाल दिया गया था। 

जापान आधिकारिक तौर पर ओलंपिक की मेजबानी पर 12.6 अरब डाॅलर खर्च कर रहा है।

दर असल कोरोना के कहर के बाद सिर्फ दुनिया की रफ्तार ही नही थमी, बल्कि एक के बाद एक कई इंटरनेषनल खेल इवेंट्स भी रद्द कर दिए गए थे। खेलों का महाकुंभ कहलाए जाने वाला ओलंपिक भी एक साल के लिए आगे बढ़ा दिया गया था। यह पहला मौका था, जब किसी महामारी के वजह से ओलंपिक अपने तय समय पर शुरू नही हो पाया।

कोरोना वायरस के प्रकोप से परेषान होकर कनाडा ने एलान किया था कि वह टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा नहीं लेगा। इसके ठीक बाद ऑस्ट्रेलियाई ओलंपिक कमेटी ने भी अपने खिलाड़ियों को कहा था की  वे सभी अगले साल यानी 2021 को ध्यान में रखते हुए ओलंपिक की तैयारियां करे।

अमेरिका और न्यूजीलैंड की ओर से भी ओलंपिक को एक साल के लिए टालने का दबाव बना था। ओलंपिक खेलों के लिए जापान के स्टेडियम काफी पहले ही तैयार हो गए थे और बड़ी संख्या में टिकट भी बिक गए थे, कोरोना के कारण अब जापान को अरबों का नुकसान झेलना पड़ रहा है।




'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR