Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

मोदी सरकार का ऐलान - दिल्ली के इस जिले को छोड़कर पूरे देश में नही होंगे 10वीं के एग्जाम

मोदी सरकार का ऐलान - दिल्ली के इस जिले को छोड़कर पूरे देश में नही होंगे 10वीं के एग्जाम

Tuesday, May 5, 2020

/ by News Anuppur

लाॅकडाउन के कारण सीबीएसई बोर्ड की 10वीं की परीक्षाओं को लेकर कई दिनो से अनेको तरह के कयास लगाए जा रहे थे। इस बीच 5 मई मंगलवार को मानव संसाधन विकास मंत्री ने विराम लगाते हुए स्पष्ट कर दिया है कि ये परीक्षा नाॅर्थ ईस्ट दिल्ली के अलावा कहीं और नही होगी।

दिल्ली के नाॅर्थ ईस्ट जिले के अलावा देश में हीं भी सीबीएसई की दसवीं की परीक्षा नहीं होगी। मंगलवार को मानव संसाधन विकास मंत्री ने ट्वीट के जरिये ये जानकारी दी है। उन्होने कहा कि देश में कहीं भी दसवीं की परीक्षा नही होगी, सिर्फ नाॅर्थ ईस्ट दिल्ली के छात्रों के लिए छूटी हुई परीक्षा आयोजित की जाएगी। ट्वीट में एमएचआरडी मंत्री ने कहा कि परीक्षाओं से पहले छात्रों को तैयारी के लिए 10 दिन का वक्त दिया जाएगा।

जानकारी के अनुसार अभी कक्षा 10वीं बोर्ड परीक्षा में केवल 1-2 परीक्षाएं शेष है, इसके लिए हम पहले से ही लिए गए एग्जाम का इंटरनल एसेसमेंट करेंगी जिससे हम बचे हुए एग्जाम के लिए एवरेज और अन्य फाॅर्मूले से रिजल्ट देंगे। इसकी परीक्षाएं नही होंगी।

सीबीएसई सेक्रेटरी ने कहा था कि फिलहाल कक्षा 10वीं के लिए कोई ताजा परीक्षा आवष्यक नही है, उन्होंने बताया कि मूल्यांकन का 70 प्रतिशत काम अभी भी लंबित है, क्योकि कुछ राज्यों ने मूल्यांकन शुरू ही किया था।

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR