Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

मुंबई से आए 2 व्यक्तियों के संपर्क में रहे 12 व्यक्ति भी कोरोना पॉजिटिव

मुंबई से आए 2 व्यक्तियों के संपर्क में रहे 12 व्यक्ति भी कोरोना पॉजिटिव

रविवार, 31 मई 2020

/ by News Anuppur

जिला चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड में किया गया शिफ्ट
अनूपपुर। मुंबई से आए 2 व्यक्ति जिनमे कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी, उनके साथ प्राथमिक संपर्क के आए 12 व्यक्तियों में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। उल्लेखनीय है कि आएसीएमआर-एनआईआरटीएच जबलपुर से शनिवार देर रात आई 38 रिपोर्ट में से 12 व्यक्तियों के संक्रमण की पुष्टि हुई है। रिपोर्ट प्राप्त होते ही सभी 12 व्यक्तियों को रात में ही जिला चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। इस प्रकार अनूपपुर जिले में अब तक कुल 17 पॉजिटिव प्रकरण प्राप्त हो चुके हैं, जिनमें से 3 व्यक्ति स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं।

सिविल सर्जन डॉ. एस.सी. राय ने बताया कि सभी 12 व्यक्तियों (सभी पुरूष) का स्वास्थ्य स्थिर है एवं उनमें कोई भी लक्षण परिलक्षित नही है। इनमे से 11 व्यक्ति 18-30 वर्ष आयु वर्ग के हैं, एक व्यक्ति की आयु 60 वर्ष है। सभी का स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन के अनुसार उपचार किया जा रहा है। कलेक्टर ने बताया कि मुंबई से लौटे दोनो व्यक्तियों जिनमे कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है, उनके साथ ट्रेन से जबलपुर एवं बस से डिंडोरी से आने वाले प्राथमिक सम्पर्क के व्यक्तियों के सैम्पल जांच के लिए भेजे गए थे। जिनमे 12 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। ये सभी व्यक्ति क्वॉरंटीन सेंटर में रहे हैं। अनूपपुर जिले में स्थानीय निवासियों से उनका कोई सम्पर्क नही रहा है।

उक्त 12 व्यक्तियों के प्रारम्भिक सम्पर्क में आए लोगों को भी आइसोलेट कर लिया गया है एवं सैम्पल जांच हेतु भेजे गए हैं। कलेक्टर ने बताया क्वॉरंटीन सेंटर दमहेड़ी तथा ग्राम देवरी एवं दमहेड़ी एवं उसके 500 मीटर के इलाके को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है एवं आवश्यक कार्यवाही की जा रही हैं।
कलेक्टर ने सभी कार्यपालिक दंडाधिकारियों को होम क्वॉरंटीन के निर्देशों का सख्त अनुपालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। उल्लेखनीय है कि होम क्वॉरंटीन के नियमों का प्रथम उल्लंघन किए जाने पर संबंधित व्यक्ति पर 2 हजार रूपए का अर्थदंड लगाया जाएगा एवं पुनः उल्लंघन पाए जाने पर संबंधित व्यक्ति को तत्काल संस्थागत क्वॉरंटीन सेंटर भेजने के निर्देश दिए गए हैं।

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR