Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

प्रदेश के गरीबों को पुन: मिलेगा संबल

प्रदेश के गरीबों को पुन: मिलेगा संबल

मंगलवार, 5 मई 2020

/ by News Anuppur


प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के लिये मुख्यमंत्री के निर्देश

संबल योजना को व्यापक स्वरूप दिया जाये
भोपाल। मध्यप्रदेश में असंगठित श्रमिकों के लिए शुरू की गई मुख्यमंत्री जन कल्याण सबंल योजना के प्रभावी क्रियान्वयनके मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये हैं। संबल योजना को व्यापक स्वरूप दिया जायेगा। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान 5 मई को संबल योजना के श्रमिकों को विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत 41 करोड़ रूपये की राशि सिंगल क्लिक के माध्यम से उनके खातों में ट्रांसफर करेंगे।
संबल योजना के अंतर्गत असंगठित श्रमिकों के लिए सामाजिक सुरक्षा की योजनाएँ शुरू की गई है। इस योजना में न केवल पंजीकृत श्रमिकों बल्कि उनके परिवार के सदस्यों को भी लाभान्वित किया जाता है। योजना के अंतर्गत असंगठित श्रमिकों के पंजीयन के लिए विशेष अभियान चलाया गया था। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में शुरू की गई संबल योजना का उद्देश्य यह था कि सरकार के जन कल्याण के प्रयासों से समाज का कोई वर्ग अछूता नही रहें। सरकार की कोशिश समाज के हर वर्ग कोनए शिखर पर ले जाना रहा है।
संबल योजना में असंगठित श्रमिक उन्हें माना गया है जो नौकरी, स्वरोजगार, घरों में कार्य करने वाले, किसी एजेंसी ठेकेदार के जरिए या प्रत्यक्ष रूप से कार्यरत जैसे भविष्य निधि और ग्रेजुयटी आदि समाजिक सुरक्षा का लाभ नही मिलता।
'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR