Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

संक्रमण से मरीज की मौत, डॉक्टर और पैथालॉजिस्ट पर FIR दर्ज

संक्रमण से मरीज की मौत, डॉक्टर और पैथालॉजिस्ट पर FIR दर्ज

रविवार, 21 जून 2020

/ by News Anuppur

ग्वालियर। महिला मरीज की मौत बीमारी से नही बल्कि अस्पताल में साफ-सफाई से न होने के कारण संक्रमण से हुई थी। मामले की जांच के बाद पुलिस ने बोस्टन अस्पताल के संचालक राकेश पांडेय व पैथोलॉजी संचालक मंजू साहनी पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। जांच में अस्पताल के पास पैथोलॉजी व एक्सरे का वैध लाइसेंस  नही था। जबकि महिला मरीज को कंधे में केवल दर्द की शिकायत थी।

त्यागी नगर मुरार निवासी श्याम बली सिंह कुशवाहा रिटायर्ड आर्मी मैन है और मई 2019 में उन्होंने अपनी पत्नी मुन्नी उम्र 49 वर्ष को कंधे में दर्द होने पर उपचार के लिए बोस्टन अस्पताल लेकर आए थे। जहां पर जांच के बाद डॉक्टर राकेश पांडेय ने उन्हें भर्ती कर लिया था। दो दिन उपचार लेने के बाद मुन्नी देवी की हालत बिगड़ी तो डॉक्टर राकेश ने उन्हे रेफर कर दिया और श्यामबली मुन्नी देवी को लेकर बिड़ला अस्पताल पहुंचे। जहां उनकी हालत में सुधार न होने पर डॉक्टरों ने उन्हें दिल्ली रेफर कर दिया, जहां महिला ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

पत्नी की मौत के बाद श्याम बली सिंह ने मामले की षिकायत विश्वविद्यालय थाना पुलिस के साथ ही स्वास्थ्य विभाग के अफसरों से की। जिस पर जांच हुई तो पता चला कि अस्पताल में उचित साफ-सफाई नही होती है और जगह-जगह गदंगी के ढेर लगे है और यहां पर संचालित एक्सरे तथा पैथोलॉजी का भी वेध लायसेंस नही था। साथ ही जिन डॉक्टरों से अस्पताल का टाइअप था, वे सिर्फ कागजों में अस्पताल पहुंचते थे। जांच के बाद पुलिस ने डॉ. राकेश व मंजू साहनी पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। इसी मामले में दो दिन पहले जांच के बाद स्वास्थ्य विभाग ने बोस्टन अस्पताल का लायसेंस निरस्त कर मरीजों के उपचार पर रोक लगा दी है।

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR