Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

Chhattisgarh नक्सल कैंपों में पहुंचा कोरोना वाॅयरस, 10 से ज्यादा नक्सलियों की हुई मौत

Chhattisgarh नक्सल कैंपों में पहुंचा कोरोना वाॅयरस, 10 से ज्यादा नक्सलियों की हुई मौत

Tuesday, May 11, 2021

/ by News Anuppur


रायपुर।
कोरोना वायरस का संक्रमण देशभर भर में बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण ने छत्तीसगढ़ में नक्सलियों को भी अपनी चपेट में ले लिया है। दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने दावा किया कि दक्षिण बस्तर के जंगलों में फूड पॉइजनिंग और कोरोना इंफेक्शन से 10 से ज्यादा नक्सलियों की मौत हो गई है।

100 से ज्यादा नक्सली वायरस से संक्रमित

जानकारी के अनुसार दंतेवाड़ा के एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने दावा किया है कि दक्षिण बस्तर के जंगलों में कोरोना वायरस से भयावह स्थिति बनी हुई ह। यहां 100 से अधिक छोटे और बड़े कैडर के नक्सली कोविड-19 की चपेट में आ चुके हैं।

नक्सली सरेंडर करें तो होगा इलाज-बस्तर आईजी

बस्तर के महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने कहा, नक्सलियों का इलाज कराने के लिए सरकार डॉक्टर नहीं भेज सकती। पुलिस घायल नक्सलियों का भी इलाज कराती है। नक्सली बंदूक लेकर सरकार से लड़ रहे हैं. अगर वे सरेंडर करेंगे तो इलाज किया जाएगा। स्वास्थ्य अमले को उनके बीच भेजने का सवाल ही नहीं है।

छत्तीसगढ़ में 1.25 लाख एक्टिव केस 

छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान 11867 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके बाद वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या अब बढ़कर 8,63,343 हो गई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ में अब तक 8 लाख 63 हजार 343 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। उनमें 7 लाख 27 हजार 497 मरीज संक्रमण मुक्त हुए हैं। राज्य में फिलहाल 1 लाख 25 हजार 104 मरीजों का इलाज चल रहा है और वायरस से संक्रमित 10 हजार 742 लोगों की मौत हुई है।


No comments

Post a Comment

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR