Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

Krishna Janmashtami celebrated at CM residence: सीएम निवास में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया कृष्ण जन्माष्टमी

सीएम निवास में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया कृष्ण जन्माष्टमी

सोमवार, 30 अगस्त 2021

/ by News Anuppur

मुख्यमंत्री (CM) ने पूजा-अर्चना कर की प्रदेशवासियों के सुख-समृद्धि की कामना

रायपुर। मुख्यमंत्री निवास (CM residence) में कृष्ण जन्माष्टमी (Krishna Janmashtami) पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंत्रोच्चार के बीच विधि-विधान से भगवान कृष्ण की पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों की सुख, समृद्धि और खुशहाली की कामना की।

संस्कृति विभाग द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में राजधानी रायपुर के कोपलवाणी विद्यालय के मूक-बधिर बच्चे कृष्ण (Krishna) और राधा (Radha) की वेशभूषा (Costumes) में शामिल हुए। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ राज्य वनौषधि पादप बोर्ड के उपाध्यक्ष छविन्द्र कर्मा, संस्कृति विभाग के संचालक विवेक आचार्य सहित कई विभाग के अधिकारी-कर्मचारीगण उपस्थित रहे। मुख्यमंत्री ने बच्चों को तिलक लगाकर उन्हे मिष्ठान खिलाया।
कोपलवाणी विद्यालय की प्राध्यापिका डॉ. प्रीति उपाध्याय ने बताया कि इस कार्यक्रम में कक्षा 1 से लेकर स्नातक स्तर के बच्चे शामिल हुए हैं। उन्होंने बताया कि विद्यालय में सभी बच्चों को नृत्य, पेंटिंग और ड्रॉइंग की विधाओं में भी प्रशिक्षित किया जाता है। इससे पूर्व विद्यालय के बच्चों के द्वारा मुख्यमंत्री को अपने हाथों से निर्मित उनकी पेंटिंग भी उपहार स्वरूप भेंट की जा चुकी है।



कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR