Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

पशु तस्करों के विरुद्ध राजेन्द्रग्राम पुलिस की एक और बडी कार्यवाही

पशु तस्करों के विरुद्ध राजेन्द्रग्राम पुलिस की एक और बडी कार्यवाही

मंगलवार, 2 नवंबर 2021

/ by News Anuppur

ट्रक सहित बूचड़ खाने ले जा रहे 21 मवेशियों को पुलिस ने किया जप्त

अनूपपुर। थाना राजेन्द्रग्राम थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बर्घारा सांधा तिराहा के पास 2 नवम्बर को पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर अवैध तरीके से ट्रक में भरकर मवेशियों को बूचड़ खाना ले जाते समय नाकाबंदी कर रोका गया, जहां पुलिस को देख वाहन चालक ट्रक को रास्ते के किनारे छोड़ मौके से फरार हो गया।  जिसके बाद पुलिस ने ट्रक में भरे क्रूरता पूर्वक लोड़ किए गए मवेशियों को सुरक्षार्थ कांजी हाउस में रखते हुए ट्रक को जब्त कर ट्रक चालक एवं मालिक के विरुद्ध पशुओं के प्रति क्रूरता निवारण अधिनियम की धारा 11, म.प्र. कृषक पशु परिरक्षण अधिनियम की धारा 6, 6(ग) के तहत एवं पशु तस्करी में प्रयुक्त वाहन को मोटरयान अधिनियम की धारा 66, 192 के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

मामले की जानकारी के अनुसार मुखबिर की सूचना पर राजेन्द्रग्राम पुलिस ने ग्राम बर्घारा सांधा तिराहे के पास नाकाबंदी कर ट्रक क्रमांक एमपी 20 एचबी 5795 को रोका गया, जहां पुलिस को देख वाहन चालक ट्रक को छोड़कर मौके से फरार हो गया। जिसके बाद पुलिस उक्त ट्रक की तलाशी ली गई, जहां ट्रक के अंदर 6 नग भैंस व 15 नग पड़ा कुल 21 नग मवेशी अनुमानित कीमत लगभग 5 लाख रूपए को क्रूरता पूर्वक लोड किया गया था।
जिसके बाद पुलिस मवेशियों को राजेन्द्रग्राम कांजी हाउस में सुरक्षार्थ रखवाते हुए ट्रक को जब्त कर उसे थाना परिसर में खड़ा कराया गया है तथा उक्त घटना पर थाना राजेन्द्रग्राम में पशु तस्करी करने पर वाहन चालक एवं वाहन मालिक के विरुद्ध मामला दर्ज करते हुए फरार चालक की गिरफ्तारी हेतु पुलिस अधीक्षक ने टीम गठित की है। उक्त संपूर्ण कार्यवाही में पुलिस अधीक्षक अखिल पटेल के निर्देशन में थाना प्रभारी राजेन्द्रग्राम नरेन्द्र पाल एवं उनकी विशेष टीम का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR