Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

पुन: वार्ड क्रमांक 5 में संचालित हो रही शराब दुकान हटाये जाने वार्डवासियों ने सौंपा ज्ञापन

News Anuppur, Anuppur News, Anuppur Samachar, Mp News, Madhay Pradesh News,

सोमवार, 1 अप्रैल 2024

/ by News Anuppur

न्यायालय के आदेश के बावजूद दोबारा दुकान संचालन पर लोगो ने जताया विरोध

अनूपपुर। शासकीय अंग्रेजी एवं देशी कम्पोजिटव शराब दुकान अनूपपुर को वार्ड क्रमांक 5 से पुराना पोस्ट ऑफिस रोड में संचालित नही किए जाने की मांग को लेकर वार्ड पार्षद सहित वार्डवासियों ने 1 अप्रैल को संयुक्त कलेक्ट्रट पहुंचकर आबकारी अधिकारी सावित्री भगत को ज्ञापन सौंपते हुए दुकान का संचालन अन्यंत्र किए जाने की बात कही गई। 
ज्ञापन के माध्यम से वार्डवासियों ने बताया कि 1 अप्रैल से उक्त शराब दुकान को पुन: वार्ड क्रमांक 5 पुराना पोस्ट ऑफिस रोड में संचालित किए जाने की तैयारी की जा रही है। जबकि पूर्व में उक्त दुकान को अन्यंत्र संचालित किए जाने की मांग को लेकर नगर की जनता वा महिलाओं ने आंदोलन किया तथा न्यायालय के शरण में भी गए थे। जहां से न्यायालय ने उक्त शराब दुकान को अन्यंत्र स्थानांतरित किए जाने का आदेश दिया गया था। जिसके बाद उक्त दुकान को अन्यंत्र स्थानांतरित भी किया गया। लेकिन 1 अप्रैल को नए निविदाकार को ठेका मिलने के बाद एक बार फिर से उक्त दुकान का संचालन रहवासी क्षेत्र में किया जा रहा है। पूर्व में उक्त शराब दुकान को वार्ड क्रमांक 5 से हटाए हेतु 28 फरवरी 2022 को वार्ड क्रमांक 3,4 एवं 5 के रहवासियों ने आबकारी अधिकारी को ज्ञापन सौंपते हुए जन उपयोगी लोक अदालत के प्रकरण क्रमांक 04/2020  के आदेश क्रमांक 7 सितम्बर 2021 द्वारा उक्त मामले में विस्तार विवेचना पश्चात आदेश दिया गया था कि वार्ड क्रमांक 5 अनूपपुर में स्थित शासकीय अंग्रेजी शराब दुकान को हटाये जाने का आदेश दिया गया था। जिसकी प्रतिलिपि भी वार्डवासियों द्वारा ज्ञापन के साथ प्रस्तुत किया गया है। 
पूरे मामले में जिला आबकारी अधिकारी सावित्री भगत ने बताया कि वार्ड क्रमांक 5 स्थित शराब दुकान को हटाये जाने की कार्यवाही की जा रही है साथ ही ठेकेदार को इस संबंध में सूचना दे दी गई है। 

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR