Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

Anuppur News : 7 माह से लापता हुआ नपा अनूपपुर का कर्मचारी

nagar palika anupur news, Anuppur News, Anuppur samachar, Mp News, Madhay Pradesh News

शुक्रवार, 17 मई 2024

/ by News Anuppur

हर माह निकल रहा वेतन, नपा के अधिकारी कर्मचारियों ने साधी चुप्पी

इंट्रो- नगर पालिका अनूपपुर में 13 वर्षो से कार्यरत एक कर्मचारी पिछले 7 माह से लापता है, जिसकी जानकारी नपा के स्थापना शाखा, लेखा शाखा, राजस्व शाखा, समग्र शाखा सहित लोक निर्माण शाखा के अधिकारी-कर्मचारियों द्वारा गुम हुए कर्मचारी से अंजान है। मजे की बात यह है कि गुम हुए कर्मचारी का प्रत्येक माह का वेतन भी लेखा शाखा से निकल रहा है। उक्त कर्मचारी के संबंध में पूछने पर गोलमोल जवाब दिया जा रहा है। जब मुख्य नपाधिकारी शिवांगी सिंह बघेल से जानकारी चाही गई तो वे कार्यालय में ही नही थी और ना ही उन्होने फोन उठाना उचित समझा। 

अनूपपुर। नगर पालिका अनूपपुर में पिछले कई वर्षो से कार्यरत दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी बृजेन्द्र राठौर की भर्ती वर्ष 2010 में स्वच्छता कार्यक्रम के तहत ट्रैक्टर चालक में भर्ती किया गया था, जिसके बाद अक्टूबर 2023 में उक्त कर्मचारी को संयुक्त संचालक नगरीय प्रशासन विभाग शहडोल में नियम विरूद्ध तरीके से अटैच कर दिया गया था। अटैच के कुछ महीने बाद ही उक्त कर्मचारी संयुक्त संचालक कार्यालय शहडोल से भी लापता है। उक्त कर्मचारी के लापता होने के बाद से नगर पालिका अनूपपुर के लेखा शाखा द्वारा प्रत्येक माह उसका उसके वेतन का भुगतान भी किया जा रहा है। लेकिन उक्त कर्मचारी के संबंध में किसी को भी ज्ञात नही है। एक तरफ जिस कर्मचारी को नपा में ट्रैक्टर चालक के रूप रखा गया था, जिसके लापता होने के बाद ट्रैक्टर चालक की कमी को देखते हुए बीते 7 दिन पूर्व नपा अनूपपुर द्वारा 400 रूपए प्रतिदिन की दर से प्रवीण गोड़ उर्फ छोटू को ट्रैक्टर चालक में रखा लिया गया है।
पूरे मामले में जब न्यूज़ अनूपपुर की टीम ने नगर पालिका अनूपपुर के स्थापना शाखा, लोक निर्माण शाखा, लेखा शाखा, सामग्र शाखा सहित राजस्व शाखा के अधिकारियों एवं कर्मचारियों से उनके कार्यालय में कार्यरत लापता कर्मचारी बृजेन्द्र राठौर के संबंध में जानकारी चाही गई, तो कई अधिकारी एवं कर्मचारियों द्वारा इस नाम के किसी भी कर्मचारी को नपा अनूपपुर में कभी नही देखे जाने की बात कही दी गई, तो कई कर्मचारियों ने सिर्फ बृजेन्द्र राठौर को नपा का कर्मचारी माना, लेकिन कभी देखा नही। पूरे मामले में सबसे बड़ी बात यह है कि लेखा शाखा में बृजेन्द्र राठौर को प्रत्येक माह वेतन का भुगतान हो रहा तथा स्थापना शाखा में सहायक राजस्व निरीक्षक रमेश नापित से जानकारी लेने पर उन्होने उक्त कर्मचारी के संबंध में किसी भी तरह कोई जानकारी देने से मना कर दिया गया तथा जानकारी लेने के लिए लिखित आवेदन की मांग की गई। रमेश नापित ने सिर्फ इतना बताया कि उक्त कर्मचारी दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी है, जिसको 13 वर्ष पूर्व ट्रैक्टर चालक में भर्ती किया गया था। सबसे बड़ा सवाल उक्त लापता कर्मचारी बृजेन्द्र राठौर की सुध लेने तथा उसके संबंध में नपा अधिकारियों एवं कर्मचारियों की चुप्पी साधने का कारण का पता नही चल सका है। अब सवाल उठता है कि नपा में कोई बृजेन्द्र राठौर नाम का कर्मचारी है भी या सिर्फ नगर पालिका कागजों में उसकी भर्ती कर उसके नाम से वेतन निकाला जा रहा है। लेकिन एक फोटो जिसे बृजेन्द्र राठौर का नाम दिया गया है उससे अवगत कराया गया है। 

इनका कहना है

जानकारी आपके द्वारा प्राप्त हुई है, पूरे मामले की अगर शिकायत प्राप्त होती है, तो जांच कर कार्यवाही की जाएगी। 

अमन वैष्णव, अपर कलेक्टर अनूपपुर

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR