Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

सुरक्षा मानको की अनदेखी पर 10 स्कूली वाहनों में 22 हजार का लगा जुर्माना

School Bus Anuppur, Anuppur News, News Anuppur,

शुक्रवार, 5 जुलाई 2024

/ by News Anuppur

 

परिवहन एवं यातायात पुलिस ने संयुक्त रूप से की जांच पड़ताल

अनूपपुर। शहर में स्कूल बसों के संचालन में सुरक्षा मानको की अनदेखी किए जाने पर कलेक्टर आशीष वशिष्ठ एवं पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में 5 जुलाई को परिवहन एवं यातायात विभाग द्वारा संयुक्त रूप से स्कूली वाहनों की जांच पड़ताल किया गया, जहां जांच के दौरान 38 स्कूली वाहनों चेक किया गया, जिसमें 10 स्कूली वाहनों में कमी पाए जाने पर 22 हजार रूपए का जुर्माना लगाया गया। स्कूली बच्चों की सुरक्षा के दृष्टिगत देखते हुए जिला परिवहन अधिकारी सुरेन्द्र सिंह गौतम एवं यातायात प्रभारी ज्योति दुबे की संयुक्त टीम द्वारा अनूपपुर कस्बा में स्थित सभी स्कूलों के स्कूली वाहन की जांच की गई। चेकिंग दौरान वाहनों के दस्तावेज फिटनेस, परमिट बीमा, प्रदूषण कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस एवं बच्चों की सुरक्षा के दृष्टि से वाहनों में आवश्यक सुरक्षा इंतजाम जिनमें अग्निशमन यंत्र, सीसीटीव्ही कैमरे, स्कूल वाहन की खिड़कियों में लगी ग्रिल आदि की जांच की गई। 

बिना परमिट बस पर हुई कार्यवाही

चेकिंग के दौरान बेथल पब्लिक स्कूल में अनुबंधित गीतांजली बस सर्विस की बस का परमिट नही होने पर 10 हजार का चालान काटा गया। इसके साथ ही महर्षि एंग्लो हायर सेकेंडरी स्कूल के वाहन चेक करने पर दो ओमनी वाहन बिना बीमा के पाये गए। जिन पर चालानी 6 हजार का जुर्माना लगाया गया। वहीं एक ओमनी वाहन में फिटनेस, बीमा एवं परिमिट नही होने पर उसे जब्त किया गया है। इसके साथ ही सुरक्षा मानको की अनदेखी जिसमें अग्निशमन यंत्र एवं फस्र्ट ऐड बॉक्स ना होने पर 10 वाहनों पर चालानी कार्यवाही की गई। 

उक्त कार्यवाही में सहायक उपनिरीक्षक आनंद तिवारी, प्रधान आरक्षक जितेंद्र नरवरिया, प्रधान आरक्षक सुखसेन कोल, आरक्षक दिलीप एवं गणेश उपस्थित रहे। सभी वाहन चालको एवं स्कूल प्रबंधन को स्कूली वाहनों के संबंध में माननीय सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के अनुसार सुरक्षा मापदंडों को शीघ्र पूर्ण करने की सख्त हिदायत दी गई है।

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR