Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

एएसआई मंगला ने गांजो के आरोपी के घर में दबिश देकर की ५० हजार की लूट

शुक्रवार, 6 अप्रैल 2018

/ by News Anuppur
पांच आरोपी सहित २ लाख ३६ हजार जब्त, नाबालिग को छोडने चली रूपयो मांग
इंट्रो- देश भक्ति व जनसेवा के नाम पर अब पुलिस जहां अपराधियो के घर पर ही डाका डालना प्रारंभ कर दी है, जिसमें ४ अप्रैल को भालूमाडा पुलिस ने रात्रि गश्त के दौरान मुखबिर की सूचना पर दो गांजा तस्करो को गिरफ्तार करने के साथ ही उनके पास से १५ किलो गांजा सहित २ लाख ३६ हजार रूपए नगद जब्त किए। वहीं पूछताछ पर दोनो आरोपियो ने गांजा शहडोल जिले के ब्यौहारी में बेचा जाना बताया। जिसके बाद भालूमाडा पुलिस की एक टीम को ब्यौहारी भेजा गया जहां पर ग्राम पपौंध के एक आरोपी प्यारेलाल साहू को गिरफ्तार करते हुए उसके घर बच्ची की शादी के लिए रखे ५० हजार रूपए भालूमाडा थाने में पदस्थ मंगला दुबे ने ही चोरी कर लिया।
यह है मामला
भालूमाडा थाना अंतर्गत फुनगा एवं पयारी के बीच ४ अप्रैल की रात गश्त के दौरान पुलिस ने बिना नंबर की इंडिको कार से दो आरोपियो दयाराम पटेल तथा अमित पटेल दोनो निवासी थाना ब्यौहारी जिला शहडोल को गिरफ्तार करते हुए उनके पास से १५ किलो गांजा सहित कार में रखे २ लाख २८ हजार तथा आरोपी के जेब से ८ हजार रूपए नगद जब्त किया गया, जिसके बाद पुलिस ने दोनो आरोपियो से पूछताछ की गई, जिस पर दोनो आरोपियो ने २ क्विंटल गांजा ब्यौहारी में तीन अलग-अलग जगह बेचना बताया, जिसके बाद पुलिस टीम गठित कर उन्हे ब्यौहारी थाने के लिए भेजा गया। जहां पर से चार अन्य आरोपी जिनमें नाबालिग को भी गिरफ्तार किया गया।
दोबारा गांजा लेने जा रहे थे आरोपी
जिले में उड़ीसा से गांजा तस्कारो द्वारा बडी मात्रा में गांजा की खेप लाकर जिले सहित पडोसी जिले शहडोल, डिंडौरी, रीवा, सीधी, सतना सहित कटनी में खपाया जा रहा है। इस बीच पुलिस की मुखबिर की सूचना पर भालूमाडा पुलिस ने रात्रि गश्त के दौरान पकडे गए दो आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वे उड़ीसा से २ क्विंटल ४० किलो गांजा की खेप लाकर उन्हे थाना ब्यौहारी जिला शहडोल के व्यापारियो को बेच कर वापस ४ अप्रैल की रात गांजा लेने उड़ीसा जा रहे थे। जहां पुलिस ने उन्हे मुखबिर की सूचना पर कार को रोक जांच के दौरान गिरफ्तार किया गया।
मंगला दुबे ने आरोपी के घर से पार किए ५० हजार
पुलिस की पूछताछ में दोनो आरोपियो द्वारा गांजा ब्यौहारी में बेचे जाने की जानकारी के बाद एसडीओपी कोतमा के नेतृत्व में भालूमाडा थाने के तीन-चार स्टॉफ गठित की गई। जिसमें ब्यौहारी, पपौंध, देवलोंद के पास स्थित एक गांव से तीन आरोपी प्यारेलाल साहू, ओमप्रकाश पटेल सहित उसके दो पुत्र सहित एक आरोपी के नही मिलने पर पुलिस ने उनके घर से एक १६ वर्षीय नाबालिग को गिरफ्तार कर भालूमाडा थाने ले आए। इस बीच एएसआई मंगला दुबे ने आरोपी प्यारेलाल साहू के घर में २७ अप्रैल को उसकी बच्ची के शादी के लिए रखे ५० हजार रूपए की चोरी कर ली।
नाबालिग को छोडने चला लेनदेन का खेल
जानकारी के अनुसार शहडोल जिले के ब्यौहारी, पपौंध व देवलोंद के पास भालूमाडा पुलिस ने दबिश देते हुए तीन आरोपी को गिरफ्तार किया गया साथ एक अन्य आरोपी के घर पर नही मिलने पर एएसआई मंगला दुबे ने एक लगभग १६ वर्षीय नाबालिग को भी उठा लाए जहां पर ६ अप्रैल को उस नाबालिग को छोडे जाने पर एएसआई ने परिजनो से लेने देने की बात कह छोडे जाने की बात कही गई। एक तरफ पुलिस नाबालिग आरोपी के साथ पुलिस द्वारा किसी तरह का दुव्र्यहार नही किए जाने के सख्त निर्देश है, वहीं एएसआई मंगला दुबे द्वारा आरोपी के न मिलने पर आरोपी के १६ वर्षीय भतिजे को जबरन थाने लाकर दुव्र्यहार करते हुए २४ घंटे से ज्यादा थाने में बंद करके रखा गया।
इनका कहना है
मै पूरे मामले की तत्काल जांच कर दोषी के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।
हितेश चौधरी, पुलिस अधीक्षक अनूपपुर

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR