Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

जादू टोना की आशंका पर पडोसी ने की वृद्धा की हत्या

मंगलवार, 29 मई 2018

/ by News Anuppur

घर में सो रही वृद्धा के सर पर घन से वार कर उतारा मौत के घाट
आदिवासी अंचल पुष्पराजगढ़ में जादू टोना किए जाने की आशंका पर 70 वर्षीय वृद्धा के सर पर हथौडा (घन) से वार कर 29 दिसम्बर 2017 को मौत के घाट उतार दिया, जिसका खुलासा पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार जैन ने प्रेसवर्ता के दौरान पांच माह बाद २९ मई को एसडीओपी कार्यालय में किया। जिसमें आरोपी ने वर्ष 2009 में जादू टोला से उसकी एक बच्ची के खत्म होने तथा वर्ष 2017 में गाय का दूध लगाते समय वृद्धा के देख लिए जाने के बाद से गाय व बछड़ा खून की लेट्रिंग करने व गाय का दूध सूख जाने का कारण उसने वृद्धा की हत्या कर दी।
अनूपपुर। थाना राजेन्द्रग्राम अंतर्गत ग्राम बेंदी  जीराटोला में निवास करने वाली 70 वर्षीय वृद्धा जगोतिन बाई पति हजारी सिंह की हत्या 29 दिसम्बर 2017 की रात 31 वर्ष ने थाने थाने पहुंच कर की। जहां सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने  घटना स्थल का निरीक्षण किया जहां मृतिका के सर पर गंभीर चोट आने से उसकी मौत का कारण होना पाया तथा अज्ञात अपराधी के खिलाफ धारा 302, 201 के तहत मामला पंजीबद्ध कर मामले की जांच में जुट गई।
नाबालिग बच्ची की वीडियो से पुलिस हुई गुमराह
विवेचना के दौरान जहां पुलिस को एक वीडियो मिला, जिसमें पडोस में रहने वाली नाबालिग बच्ची ने इस हत्या का आरोप अपने पिता एवं उनके एक साथी पर लगाते देखा गया। जिस पर पुलिस ने नाबालिग के पिता व उसके एक साथी को पकड पूछताछ की गई, लेकिन पूछताछ दोनो निर्दोष पाए गए। जिसके बाद पुलिस इस वीडियो को बनाने वाले के बारे में पता किया, जहां वीडियो आरोपी के 10 वर्षीय पुत्र द्वारा बनाया जाना पाया गया, जिसमें बच्चे ने खेल खेल में बच्ची से यह बोलवाकर वीडियो रिकार्डिंग की गई थी।
जादू टोना की शंका पर जान से मारने बनाई थी योजना
नाबालिग बच्ची से वीडियो बनाने वाले का पता चलने के बाद पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार जैन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक वैष्णव शर्मा के निर्देशन एवं एसडीओपी पुष्पराजगए़ के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी राजेन्द्रग्राम रामनाथ आर्मो सहित पुलिस टीम बनाई गई, जहां पुलिस को हत्या की आशंका बच्चे के पिता नाहर बैगा पिता बजरू बैगा उम्र 50 वर्ष पर गई, जिसके बाद पुलिस ने नाहर बैगा को गिरफ्तार कर सख्ती के साथ पूछताछ की गई। जिस पर नोहर बैगा ने अपना जुर्म स्वीकार करते हुए बताया कि जागोतिन बाई सोधन थी जो जादू टोना करती थी। जिसके कारण मेरी एक बच्ची की मौत तथा जगोतिया बाई के देखने पर उसकी गाय एवं बछडा खूल की लेट्रिंग करने लगे तथा गाय का दूध सूख गया। जहां उसने जगोतिया बाई को जान से खत्म करने की मन बना लिया था।
लोहे के घन से सर पर वार कर की हत्या
आरोपी नाहर बैगा पिता बजरू बैगा ने बताया कि 29 दिसम्बर 17 की रात्रि लगभग 12 व 1 बजे के बीच अपने घर से लोहे का घन लेकर जगोतिन बाई के मकान की परछी के पीछें निर्माण के लिए रखे ईट का सहारा चढ़कर परछी तक पहुंचा जहां जगोतिन बाई परछी में ही सो रही थी। जिसके बाद मैने उसके सर पर लोहे की घन से उसके सर पर वार हत्या कर दी तथा घर पहुंचकर लोहे का घन अपने घर पहुंच छिपा दिया था। जिसे पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करते हुए लोहे की घन जब्त किया गया। वहीं आरोपी को गिरफ्तार करने पर थाना प्रभारी राजेन्द्रग्राम रामनाथ आर्मो, उप निरीक्षएक एमबी प्रजापति, सहायक उप निरीक्षक अकबर खान, जयबली सिंह कुशराम, प्रधान आरक्षक भैरव सिंह की भूमिका सराहनीय रही।

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR