Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

जिले के चार थानो में लगातार हुई चैन स्नेचिंग की आठ घटनाओं का एसपी ने किया खुलासा

Tuesday, July 30, 2019

/ by News Anuppur

चार आरोपियों से सात सोने की चैन, ३ लैपटॉप एवं एक बाइक हुई जब्त

अनूपपुर/कोतमा। जिले के चार थाना क्षेत्रो में माह अप्रैल से महिलाओं के गले से बाइकर्स द्वारा चैन स्नेचिंग की घटना पुलिस के लिए चुनौती बना था, जहां आए दिन महिलाओं के गले से चैन स्नेचिंग की घटना से क्षेत्र में आक्रोश भी बढऩे लगा था। पूरे मामले में तीन माह के अंदर रामनगर में 1, बिजुरी में 1, कोतमा में 2 एवं भालूमाड़ा थाना में 4 महिलाओं के गले से सोने की चैन स्नेचिंग की घटना के बाद 30 जुलाई को पुलिस अधीक्षक किरणलता केरकेट्टा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक वैष्णव शर्मा ने प्रेस वर्ता का आयोजन का मामले का खुलासा किया। जहां 8 महिलाओं के गले से की गई चैन स्नेचिंग में तीन आरोपियों जिनमे मंजा उर्फ समशुद्दीन पिता इस्लामुद्दीन उम्र 23 वर्ष निवासी ग्राम लहसुई वार्ड क्रमांक 15, अफसर उर्फ मो. सादिक पिता खलील बक्स उम्र 21 वर्ष निवासी नं. 2 दफाई भालूमाड़ा एवं लूट की चेन को खरीदने वालो में मो. शैफ अली पिता अब्दुल गफूर उम्र 25 वर्ष निवासी वार्ड क्रमांक 15 लहसुई गांव एवं कैलाश सोनी पिता श्यामलाल सोनी उम्र 56 वर्ष निवासी वार्ड क्रमांक 3 कोतमा को गिरफ्तार करते हुए घटना में प्रयुक्त मोटर साईकिल कमांक सीजी 10 एसी 3296 एवं 7 सोने की चैन, 3 चोरी के लैपटॉप जब्त की गई है। वहीं एक आरोपी आकिब जावेद पिता अब्दुल रसीद फरार है।

इन थाना क्षेत्रो में की गई थी 8 चैन स्नेचिंग

मामले की जानकारी देते हुए थाना प्रभारी कोतमा आर.के. बैश ने बताया कि भालूमाड़ा में चैन स्नेचिंग की पहली घटना 30 अप्रैल की रात न्यू डबल स्टोरी जमुना के पास से प्रारंभ हुई, जिसके बाद आरोपियों ने भालूमाड़ा में ही 3 मई, 4 मई को सिविल लाईन रोड एवं 20 जुलाई को एसईसीएल अस्पताल के सामने जमुना से चैन की लूट, कोतमा थाना क्षेत्र से 19 जुलाई को ब्लॉक कॉलोनी कोतमा के पास, 22 जुलाई को गोविंदा कॉलोनी के पास एवं रामनगर थाना क्षेत्र से 22 जून को तथा बिजुरी थाना क्षेत्र से 9 जुलाई को माईनस कॉलोनी बिजुरी के पास से महिला की गले से सोने की चैन छीने गए थे।

तीन आरोपी चैन स्नेचिंग की घटना को देते थे अंजाम

तीन माह के अंदर हुई 8 चैन स्नेचिंग की लगातार घटना के बाद जहां पुलिस अधीक्षक किरणलता केरकेट्टा ने चारो थाना प्रभारियों को जमकर फटकार लगाते हुए लगातार हो रही चैन स्नेचिंग को रोकने के सख्त निर्देश देते हुए चैन स्नेचिंग के आठो मामलो में 30 हजार रूपए नगद ईनाम की घोषणा की थी। जिसके बाद एसडीओपी कोतमा एस.एन. प्रसाद के मार्गदर्शन में टीम गठित की गई। जहां मुखबिर की सूचना पर संदेही मंजा उर्फ समशुद्दीन को पकड़ते हुए सख्ती के साथ पूछताछ की गई, जिस पर उसने सभी अपराध स्वीकार करते हुए बताया कि उसने ६ घटनाए थाना कोतमा, बिजुरी एवं भालूमाडा क्षेत्र में आकिब जावेद के साथ एवं 2 चैन स्नेचिंग की कोतमा व रामनगर में अफसर उर्फ मो. सादिक के साथ मिलकर की थी।

8 चैन स्नेचिंग में दो अन्य ने खरीदा था चोरी का चैन

पूरे मामले में जहां चैन स्नेचिंग का मुख्य आरोपी मंजा उर्फ समशुद्दीन ने अपने दो साथियों के साथियों आकिब जावेद एवं अफसर उर्फ मो. सादिक के साथ मिलकर महिलाओं के गले से छीनी गई चैन को मो. सैफ अली पिता अब्दुल गफूर उम्र 25 वर्ष निवासी लहसुई गांव को 2 चैन एवं कैलाश सोनी पिता श्यामलाल सोनी उम्र 56 वर्ष निवासी वार्ड क्रमांक 3 को 5 चैन बेचना बताया गया, जिसके बाद पुलिस ने दोनो आरोपियों से सोने की 7 चैन वजन लगभग 100 ग्राम को बरामद करते हुए दोनो आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए उनके खिलाफ भी मामला पंजीबद्ध किया गया है।

चोरी के तीन लैपटॉप व एक डेस्कटॉप बरामद

पूरे मामले में जहां पुलिस ने आरोपी सैफ अली की कम्प्यूटर दुकान से तीन चोरी की लैपटॉप एवं एक डेस्कटॉप बरामद की है। जिसमें पुलिस ने इस पूरे मामले में मंजा उर्फ समशुद्दीन व सैफ अली के खिलाफ धारा 41 (1-4), 379 के तहत मामला पंजीबद्ध किया है। पुलिस ने बताया कि 2 लैपटॉप थाना अमलाई से आरोपियों द्वारा चोरी किया जाना बताया है। वहीं इस पूरे मामले में उपनिरीक्षक उपेन्द्र त्रिपाठी, विवेक द्विवेदी, सहायक उपनिरीक्षक अरविंद दुबे, प्रधान आरक्षक रावेन्द्र तिवारी, अमित घारू, कृपाल ङ्क्षसह, देवेन्द्र तिवारी, शिवकुमार द्वारा मामले का खुलासा करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है।


No comments

Post a Comment

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR