Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

13 वर्षीय नाबालिग का अपहरण कर मांगी फिरौती, तीन अरोपी गिरफ्तार

बुधवार, 6 नवंबर 2019

/ by News Anuppur

अपहृत बालक की मॉ को फोन कर फिरौती की रकम लेकर आने दवाब बना रहे थे आरोपी

अनूपपुर। कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत लगातार बढ़ रहे अपराधो की घटनाओं में जहां 5 नवम्बर की शाम को कक्षा 7 वीं में अध्ययनरत छात्र का उसके घर के सामने से अपहरण किए जान एवं आरोपियों अपहृत बालक की मॉ को फोन कर फिरौती की रकम लेकर आने की बात कहे जाने पर अपहृत बालक की मॉ ने सूचना थाने में दी, जहां सूचना पर पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वहीं जब न्यूज अनूपपुर की टीम ने आरोपियों से पूछताछ की गई तो उन्होने बताया की हमारे खिलाफ पुलिस झूठा मामला बनाया गया है। पूरा मामला पैसो के लेनदेन का है, जहां हम लोगो से 40 हजार रूपए उधार दिए थे, जिसमें से हम 36 हजार रूपए वापस कर दिए थे, लेकिन 4 हजार रूपए नही दिया जा रहा था जिसके कारण बच्चो को अपने पास बुलाकर उधार की शेष राशि उसकी मॉ से मांगी गई, जहां उसकी मॉ ने सूचना थाने में दे दी, जिसके कारण हम लोग डर के मारे यहां वहां बच्चे के साथ छिप रहे थे।  वहीं आरोपियों के इस बयान पर उपनिरीक्षक अभयराज सिंह का कहना था की आरोपी अपने बचाव में इस तरह का बात कह रहे है, 13 वर्षीय बालक से भी पूछताछ की गई तो उसने भी कभी किसी तरह की एैसी किसी तरह लेन देन की बात का जिक्र तक नही किया गया। संभवत: आरोपी अपने अय्याशी करने इस तरह का गंभीर अपराध को अंजाम दिए है।

यह था मामला

मामले की जानकारी के अनुसार शहनाज बेगम पति स्व. शहजाद अली उम्र 30 वर्ष निवासी विकलांग छात्रावास अनूपपुर द्वारा थाने में शिकायत दर्ज कराई की 5 नवम्बर की सुबह लगभग 7 बजे उसका 13 वर्षीय पुत्र लापता हो गया है, जिसकी लगतार पता तलाशी के बाद नही मिलने पर शाम 5 बजे अपहृत की मॉ के मोबाइल में आरोपी द्वारा अपहृत बालक से मोबाइल नंबर 7987823834 के माध्यम से फोन में बात कराकर आरोपी ने 4 हजार रूपए की फिरौती की मांग की गई। जहां शिकायत पर पुलिस ने सायबर सेल के माध्यम से लोकेशन के आधार पर रात लगभग 1 बजे न्यायालय के पीछे पुलिस ने घेराबंदी कर बिना नंबर की कार के अंदर से अपहृत बालक को अपने कब्जे में लेते हुए तीन आरोपियों रामजी उर्फ झबलू पिता ललन प्रसाद राठौर उम्र 32 वर्ष निवासी पुरानी बस्ती, कान्हा प्रसाद पिता बाबूलाल कहार उम्र 28 वर्ष निवासी रजहा मोहल्ला वार्ड क्रमांक 10 एवं माखन पिता गणेश प्रसाद प्रसाद पटेल उम्र 30 वर्ष निवासी ग्राम पिपरिया मंडीटोला अनूपपुर के खिलाफ धारा 363, 364 ए, 365 के तहत मामला पंजीबद्ध कर आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

बिहारी सोनी ने अपहृत बालक को छुड़ाने में की पहल

पूरे मामले की जब न्यूज अनूपपुर की टीम ने अन्य बिन्दुओं पर भी जानकारी के लिए पता करने का प्रयास किया गया तो यह जानकारी भी सामने निकलकर आई की आरोपियों द्वारा नाबालिग का अपहरण कर बस्ती ले गए जहां से आरोपियों ने अपहृत बालक से उसकी मॉ को फोन कर फिरौती की मांग की जा रही थी, जहां अपहृत बालक ने अपनी मॉ को बताया की उसे अनूपपुर बस्ती में एक शटर वाले घर में ले आए है और उसके साथ मारपीट कर रहे है और 4 हजार रूपए मंगा रहे है, जिसके बाद फोन कट गया। इस बीच अपहृत बालक से मारपीट करने एवं हल्ला होने पर अनूपपुर बस्ती निवासी बिहारी सोनी वहां पहुंच गए और अपहृत बालक को छोडऩे की बात कही, लेकिन आरोपियों ने नाबालिक को अपनी बिना नंबर की कार में बैठाकर बिना कुछ कहे बस्ती से आगे की ओर चले गए।

मोबाइल लोकेशन के आधार पर आरोपी हुए गिरफ्तार

नाबालिक के अपहरण की सूचना पर पुलिस ने मोबाइल टॉवर लोकेश के आधार पर पता तलाश में जुट गई। जहां सायबर सेल एवं मुखबिर से लगातार संपर्क के आधार पर आरोपियों का लोकेशन न्यायालय अनूपपुर के पीछे मिला, जहां पुलिस ने उस जगह का घेराबंदी करते हुए अपहृत बालक की तलाश में जुट गई, जिसके बाद न्यायालय के पीछे बगीचा रोड के किनारे खड़ी कार देखने पर पुलिस ने कार के चारो ओर से घेराबंदी करते हुए 13 वर्षीय अपहृत बालक को अपने कब्जे में लेते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

कार सहित फिरौती मांगे जाने वाला मोबाइल जब्त

नाबालिग के अपहरण एवं उसकी मॉ से 4 हजार रूपए फिरौती मांगे जाने की सूचना पर पुलिस ने जहां लगातार पतासाजी कर अपहृत बालक को आरोपियों के चंगुल से लगभग 4 घंटे बाद अपने कब्जे में लेते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए घटना में प्रयुक्त की गई बिना नंबर की कार एवं फिरौती मांगने के लिया उपयोग में लाया गया मोबाइल जब्त किया है, जिसके बाद अपहृत बालक का स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया, जहॉ डॉक्टरो ने साधारण चोट होने की पुष्टि की, जिसके बाद बालक को उसकी मॉ के सुपुर्द कर दिया गया है। वहीं जानकारी के अनुसार आरोपी रामजी राठौर एवं माखन पटेल के विरूद्ध पूर्व में भी दो-दो अपराधिक मामले दर्ज है।

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR