Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

कोरोना से लड़ाई में उतरा Apple, लाॅन्च की वेबसाइट और ऐप

कोरोना से लड़ाई में उतरा Apple, लाॅन्च की वेबसाइट और ऐप

Saturday, March 28, 2020

/ by News Anuppur
Apple ने एक वेबसाइट और ऐप जारी किया है, जो COVID-19 के लक्षणों की पहचान करने में स्क्रीनिंग टूल के तौर पर काम करेंगे, इस वेबसाइट और ऐप को वाइट हाउस की अगुवाई वाले कोरोना वायरस टाॅस्ट फोर्स, CDC और FEMA की साझेदारी में बनाया गया है।

कोविड-19 ऐप, ऐपल ऐप स्टोर से डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है, वहीं इसके वेब वर्जन को Windows PC, एंड्राॅयड स्माटफोन्स और टैबलेट्स के जरिए ऐक्सेस किया जा सकता है। ये टूल सोशल डिस्टेंसिंग और सेल्फ आइसोलेटिंग, क्लोज माॅनिटर सिस्टम, टेस्टिंग रिकमंडेशन और मेडिकल स्टाॅफ को कब काॅन्टैक्ट किया जाना चाहिए जैसी बातों के लिए एक तरह से गाइड है।

आपको बता देें कि वेबसाइट और ऐप वैसे तो अमेरिकी यूजर्स के लिए डिजाइन किया गया है, लेकिन दुनियाभर का कोई भी यूजर इस सेल्फ-स्क्रीनिंग कोरोना वायरस टूल का फायदा उठा सकता है। क्योंकि ऐप या वेबसाइट किसी में भी ऐपल आईडी के साइन इनक रने की जरूरत नही है।

ऐपल ने साफ तौर पर हा है कि सेल्फ-स्क्रीनिंग टूल को लोगों के लिए रिसोर्स के रूप में डिजाइन किया गया है और ये हेल्थ केयर प्रोवाइडर्स के इंस्ट्रक्शन या स्टेट और लोकल हेल्थ अथाॅरिटीज की गाइडेंस को रिप्लेस नहीं करता है।

वेबसाइट और ऐप में मौजूदा हेल्थ, हालिया ट्रैवल और कोविड-19 मरीज से किसी संभावित काॅन्टैक्ट को लेकर कुछ सवाल रखे गए है। इन्हीं सवालों के जवाबों के आधार पर ये ऐप और वेबसाइट बताते है कि आपको कोविड-19 के टेस्ट की जरूरत है या नही।



'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR