Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

स्पेन की राजकुमारी मारिया टेरेसा का कोरोना वायरस से निधन

स्पेन की राजकुमारी मारिया टेरेसा का कोरोना वायरस से निधन

Sunday, March 29, 2020

/ by News Anuppur
स्पेन में कोरोना वायरस से मची तबाही के बीच एक और बड़ी खबर सामने आई है। स्पेन की राजकुमारी मारिया टेरेसा का कोरोना वायरस से निधन हो गया है। इस तरह से मारिया टेरेसा दुनिया में शाही परिवार की पहली सदस्य बन गई है, जिनकी कोरोना वायरस से उपजे कोविड-19 महामारी से मौत हो गई है।

जानकारी के अनुसार, 86 साल राजकुमारी मारिया स्पेन के राजा फेलिप छठे की चचेरी बहन थीं। इनके भाई राजकुमार सिक्टो एनरिक डे बोरबोन ने फेसबुक पर राजकुमारी के निधन की सूचना दी कि कोरोना वायरस से संक्रमित होने से उनकी बहन राजकुमारी मारिया का निधन हो गया है।

उन्होने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा, आज दोपहर में कोरोना वायरस से पीड़ित हमारी बहन मारिया टेरेस डे बोरबोन परमा एंड बोरबोन बसेट का आज 86 साल की उम्र में निधन हो गया। बात दें कि स्पेन के राजा फिलिप छठे के कोरोना नेगेटिव आने के कुछ सप्ताह बाद राजकुमारी टेरेसा के निधन की सूचना आई है।

28 जुलाई 1933 को जन्मीं राजकुमारी मारिया की पढ़ाई फ्रस में हुई थी और पेरिस के  विश्वविद्यालय में समाजषास्त्र की प्रोफेसर बनी थीं। राजकुमारी अपने आजाद खयाल और एक्टिव कार्यो के लिए जानी जाती थी। यही वजह है कि उन्हें रेड प्रिंसेस के नाम से भी बुलाया जाता था। राजकुमारी का अंतिम संस्कार शुक्रवार को मैड्रिड मंे किया गया। इससे पहले ब्रिटेन के प्रिंस चाल्र्स ब्रिटेन के शाही परिवार से कोरोना से संक्रमित होने वाले पहले शख्स बने थे।

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR