Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

लाॅकडाउनः घर वापसी को परेशानी प्रवासी मजदूरों की उमड़ी भीड, भूखे-प्यासे मीलो पैदल चल रहे हजारो लोग

लाॅकडाउनः घर वापसी को परेषान प्रवासी मजदूरों की उमड़ी भीड, भूखे-प्यासे मीलो पैदल चल रहे हजारो लोग

Saturday, March 28, 2020

/ by News Anuppur
नई दिल्ली/गाजियाबाद। दिल्ली लाॅकडाउन के चैथे दिन देश की राजधानी दिल्ली से लोगों का उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड जाना जारी है। ज्यादातर लोग पैदल की अपने गृह प्रदेश के लिए चल पड़े है। इस बीच बसें चलने की सूचना पर शनिवार सुबह से ही यूपी, बिहार और झारखंड जाने वाले लोग आनंद विहार और कौशाम्बी बस अड्डे पर पहुंच गए। यहां पर फिलहाल भीड़ की स्थिति बनी हुई है। इस बीच थर्मल स्क्रीनिंग के कारण आनंद विहार बस अड्डे तक करीब 1 से 2 किलोमीटर तक लंबी लाइन लग गई है। बताया जा रहा है कि यहां पर सैकड़ो की संख्या में प्रवासी मजदूर अपने गृह प्रदेश जाना के लिए एकत्रित हुए है। 

वहीं साहिबाबाद के कौशाम्बी बस अड्डे पर इंतजाम देखने के लिए डीएम और एसएसपी भी पहुंचकर इंतजामात का जायजा लिया। यहां बसों में सवार होने के लिए अब सैकड़ों की संख्या में यात्री मौजूद है और बसों का इंतजार कर रहे है।

स्थिति यह है कि जैसी ही बस आती है, यात्रियों का रैला उसमे सवार होने के लिए टूट पड़ता है। यहां मौजूद पुलिस को भीड़ पर काबू करने में काफी मशक्कत का सामना करना पड़ रहा है। इससे जितनी बसें यहां से गई उनमें क्षमता से अधिक लोग बैठे नजर आए।

वहीं, लाॅकडाउन के बाद दिल्ली छोड़ कर जा रहे लोग, इसलिए आनंद विहार पहुंच गए, क्योकि यहां पर बसों के चलने की सूचना मिली थी। बताया जा रहा है कि शुक्रवार रात को कौशाम्बी बस डिपो पर 1000 से अधिक लोग पहुंच गए थे। इन्हें ले जाने के लिए यहां पर सवा सौ बसों को उतारा गया, जो इन्हें बारी-बारी से ले जा रही है। वहीं बसो तुलना में यात्री अधिक है ऐसे में लोगो को उनके गतंव्य तक पहुंचने में समय लगेगा। यूपी सरकार को निर्णय लिया कि ऐसे लोगों को उनके गंतव्य तक पहुंचाया जाएगा।

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR