Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

रायसेन की धागा फैक्टरी में कार्यरत पुष्पराजगढ़ की 16 बेटियां सकुशल पहुंची अनूपपुर

रायसेन की धागा फैक्टरी में कार्यरत पुष्पराजगढ़ की 16 बेटियां सकुशल पहुंची अनूपपुर

Saturday, May 30, 2020

/ by News Anuppur

सांसद हिमाद्रि सिंह की पहल पर जिला प्रशासन ने वापस लाने की व्यवस्था
अनूपपुर। मध्यप्रदेश शासन द्वारा ऐसे प्रवासी श्रमिक जो अपने गृह क्षेत्र वापस आने की इच्छा रखते हैं, उन्हें सुरक्षित एवं सकुशल वापस लाने हेतु सतत रूप से व्यवस्था की जा रही है। इसी क्रम में सांसद शहडोल संसदीय क्षेत्र हिमाद्रि सिंह की पहल पर जिला प्रशासन द्वारा रायसेन की गौहरगंज तहसील के ग्राम तामोट में कार्यरत पुष्पराजगढ़ की 16 बेटियों को वापस सुरक्षित अनूपपुर लाया गया।

युवतियों द्वारा सांसद श्रीमती सिंह से सम्पर्क कर लॉकडाउन की वजह से घर न आ पाने की बात बताई गई। युवतियों ने बताया फैक्टरी प्रबंधन यह चाहता है कि युवतियों की सुरक्षा की दृष्टि से उनके परिवार के सदस्य/अभिभावक उन्हें लेने के लिए आएं। इस पर युवतियों द्वारा बताया गया कि उनका परिवार आर्थिक रूप से इतना सक्षम नही है कि वह ये व्यवस्था कर सके। उक्त पर संज्ञान लेते हुए सांसद ने जिला प्रशासन को आवश्यक व्यवस्था करने के लिए कहा।

कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने विषय की गंभीरता को समझते हुए, एसडीएम पुष्पराजगढ़ विजय डहेरिया की अगुवाई में दल का गठन किया। दल में पटवारी वीरेंद्र सिंह, आरक्षक अमृतलाल एवं एमपीडबल्यू उदयभान शामिल थे। दल रायसेन हेतु 27 मई को रवाना हुआ एवं शुक्रवार सुबह सभी युवतियां सकुशल पुष्पराजगढ़ आयीं। जहाँ पर सभी की प्रारम्भिक स्वास्थ्य जांच कर उन्हें वर्तमान में संस्थागत क्वॉरंटीन में रखा गया है। सुरक्षित वापस आई युवतियों ने सांसद हिमाद्रि सिंह एवं एसडीएम श्री डहेरिया सहित समस्त दल ने हमारे अभिभावक की भूमिका निभायी है।


'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR