Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

क्वॉरंटीन सेंटर का निरीक्षण करने पहुंचे कलेक्टर

क्वॉरंटीन सेंटर का निरीक्षण करने पहुंचे कलेक्टर

Friday, May 15, 2020

/ by News Anuppur


कोरोना संक्रमण से संरक्षण के उपायों के पालन की दी सलाह
अनूपपुर। कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने 15 मई शुक्रवार को कोतमा में अन्य जिलो व राज्यों से आए हुए व्यक्तियों क्वॉरंटीन करने के लिए कोतमा में बनाए गए केंद्रों जिनमें उत्कृष्ट विद्यालय कोतमा छात्रावास, जनजातीय कन्या छात्रावास कोतमा एवं अंग्रेजी बालक छात्रावास कोतमा का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान छात्रावास अधीक्षकों से क्वॉरंटीन केंद्रों के सैनिटाईजेशन एवं भोजन व्यवस्था के संबंध में पूछताछ की गई। जिस पर अधीक्षक द्वारा बताया गया कि छात्रावासों को नियमित रूप से सैनिटाईज किया जा रहा है एवं रिकार्ड भी संधारित किए जा रहे है। आगंतुकों की जानकारी अनुसार कलेक्टर द्वारा बताए गए मेन्यू के आधार पर भोजन व्यवस्था की जा रही है।

जिसके बाद कलेक्टर ने निवासरत श्रमिकों से उनका हालचाल लिया एवं भोजन व्यवस्था तथा साफ-सफाई के संबंध में जानकारी ली। जिस पर क्वॉरंटीन केंद्र में वर्तमान में निवासरत व्यक्तियों ने नाश्ते में पकोड़े एवं भोजन में दाल, चावल एवं रोटी, सब्जी मिलना बताया। उल्लेखनीय है कि उक्त केंद्रों में वर्तमान में 28 व्यक्ति क्वॉरंटीन किए गए हैं।

कलेक्टर ने संबंधित अधीक्षकों एवं प्रशासनिक अधिकारियों की सराहना की तथा उत्साहवर्धन करते हुए निर्देश दिए कि आने वाले समय में अधिक नागरिकों का आगमन संभावित इस हेतु आवश्यक तैयारियां कर लें, ताकि आगंतुकों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो।

कलेक्टर ने क्वॉरंटीन किए हुए सभी व्यक्तियों को कोरोना संक्रमण से संरक्षण हेतु बताए गए समस्त उपायों का अनिवार्य रूप से पालन करने की सलाह दी। उन्होने कहा कि स्वास्थ्य जांच के आधार पर उन्हें घर जाने की, जब भी अनुमति दी जाय उसके बाद घर पर भी सभी कम से कम 14 दिनो तक होम क्वॉरंटीन के निर्देशों का पूरी तत्परता से पालन कर कोरोना से लड़ाई में शासन, प्रशासन को सहयोग प्रदान करें। इस दौरान एसडीएम कोतमा अमन मिश्रा, तहसीलदार कोतमा मनीष शुक्ला सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR