Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

शेयर बाजार में आई भारी गिरावट, सेंसेक्स 800 अंक लूढ़का, 5 मिनट मे डूब गए 3.5 लाख करोड़ रूपये

शेयर बाजार में आई भारी गिरावट, सेंसेक्स 800 अंक लूढ़का, 5 मिनट मे डूब गए 3.5 लाख करोड़ रूपये

Friday, June 12, 2020

/ by News Anuppur

नई दिल्ली। ग्लोबल शेयर बाजारों (Stock market Crash) में आई भारी गिरावट का अवसर घरेलू बाजारों पर भी दिख रहा है। हफ्ते के आखिरी दिन शुक्रवार को बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख बेंचमार्क इंडेक्स 800 अंक गिरकर 32785 के स्तर पर आ गया है। वहीं, NSE  के प्रमुख बेंचमार्क इंडेक्स निफ्टी  (Nifty Live) 200 अंक गिरकर 9,684 के स्तर पर है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि अमेरिकी शेयर बाजार में आई भारी गिरावट की वजह से एशियाई बाजारों में तेज बिकवाली हुई है। इसी वजह से सेंसेक्स-निफ्टी भी लुढ़क गए है। बाजार खुलने के 5 मिनट में निवेशकों के 3.5 लाख करोड़ रूपये स्वाहा हो गए है।

इस वजह से आई बाजार में गिरावट

एसकोट सिक्योरिटी के रिसर्ज हेड आसिफ इकबाल ने बताया कि गुरूवार को अमेरिकी मार्केट में तीन महीने की सबसे बड़ी गिरावट देखने को मिली है। एक समय प्रमुख बेंचमार्क इंडेक्स डाओ जोंस 1850 अंक से ज्यादा फिसला था। वहीं, s&p 500 188 अंक तो - 527 अंक गिरा।

इसकी वजह है कि लाॅकडाउन खत्म होने के बाद अब दुनियाभर में इकोनाॅमी खुलने लगी है, लेकिन इससे कोरोना के मामले बढ़ने की आशंका है। इसलिए इाकोनाॅमी रिवाइवल को लेकर भी आशकाएं है, बाजार को और राहत पैकेज की जरूरत है।

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR