Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

पाकिस्तान ने भारतीय सीमा में भेजा जासूसी ड्रोन, बीएसएफ ने मार गिराया

पाकिस्तान ने भारतीय सीमा में भेजा जासूसी ड्रोन, बीएसएफ ने मार गिराया

Saturday, June 20, 2020

/ by News Anuppur

जम्मू-कश्मीर। पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। बॉर्डर पार से भारतीय सीमा में रेकी करने के मकसद से भेजे गए पाकिस्तानी ड्रोन को बीएसएफ ने मार गिराया है। हीरानगर सेक्टर के रठुआ गांव में सुबह पांच बजे के करीब इसे जवानों के द्वारा देखा गया। जिसके बाद जवानों ने ड्रोन को मार गिराया। बताया जा रहा है कि ड्रोन में कुछ हथियार भी बंधे हुए थे।

अधिकारियों ने बताया कि ड्रोन के साथ एक राइफल, दो मैगजीन, 60 राउंड और सात ग्रेनेड बंधे हुए थे, जिन्होने जब्त कर लिया है।

बतो दें कि पाकिस्तानी आतंकियों को कश्मीर में सक्रिय रखने के लिए इस तरह से हथियारों की आपूर्ति कर रहा है, ताकि घाटी में हिंसक घटनाएं होती रहे। हालांकि, भारतीय सेना ने अंतकियों के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है, ताकि शांति एवं कानून-व्यवस्था को बिगाड़ा न जा सकेँ सीमा पर होने वाली छोटी से छोटी हरकत पर सेना की कड़ी नजर बनी हुई है। भारतीय सुरक्षा एजेंसियां कुपवाड़ा, राजौरी और जम्मू सेक्टर में इस तरह की हथियारों की तस्करी करने की कोशिश का भंड़ाफोड़ कर चुकी है। ड्रोन गिराए जाने की घटना के बारे में अधिकारियों ने बताया कि बीएसएफ के एक गश्ती दल ने सुबह करीब पांच बजकर 10 मिनट पर सीमा चौकी पंसार क्षेत्र में आसमान में एक ड्रोन को मंडराते देखा। बीएसएफ जवानों ने 9 गोलियां चलाई और ड्रोन को भारतीय क्षेत्र में 250 मीटर अंदर की ओर मार गिराया।

पाकिस्तान पिछले समय से ड्रोन की काफी इस्तेमाल कर रहा है। कुछ दिनों पहले पंजाब में भी सीमा पर एक ड्रोन को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था। इधर एलओसी पर भी पाक की ओर से पिछले कुछ दिनों से लगातार फायरिंग हो रही है। इससे एलओसी पर माहौल लगातार तनावपूर्ण है। दरअसल, पाकिस्तान इन दिनों इसलिए भी बौखलाया हुआ है, क्योंकि सेना ने जम्मूल- कश्मीर से आतंकियों का सफाया करने का अभियान छेड़ा हुआ है। बीते कुछ घंटो में ही 8 आंतकी जम्मू- कश्मीर में मारे जा चुके है। 
'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR