Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

कलेक्टर ने किया वेंकटनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का औचक निरीक्षण

कलेक्टर ने किया वेंकटनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का औचक निरीक्षण

Saturday, April 17, 2021

/ by News Anuppur
 


अनूपपुर। कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने जिले के स्वास्थ्य केन्द्रों में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं के संबंध में मैदानी हकीकत से रूबरू होने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र वेंकटनगर का भ्रमण कर वहां की गतिविधियों का जायजा लिया। इस अवसर पर अनुविभागीय अधिकारी जैतहरी विजय डेहरिया एवं तहसीलदार भावना डेहरिया उपस्थित रही। 
कलेक्टर ने स्वास्थ्य केन्द्र का भ्रमण करते हुए चिकित्सकों से वहां उपलब्ध बेड एवं ऑक्सीजन सिलेण्डरों की जानकारी ली और निर्देश दिए कि 10 बेड ऑक्सीजन सहित जल्द तैयार रखें। जिस मरीज का ऑक्सीजन लेवल 95 से कम है, उसको ऑक्सीजन दें और उसका लेवल ना सुधरने पर उसको जिला चिकित्सालय के लिए रेफर करें। कलेक्टर ने चिकित्सकों से कहा कि क्षेत्र में कोरोना पाॅजीटिव पाए गए मरीजों की जांच कराकर उनका उपचार करना सुनिश्चित करें। स्वास्थ्य सेवाओं को सुचारू रूप से बनाए रखने हेतु तीन सीएचओं को स्वास्थ्य केन्द्र से अटैच करने के चिकित्सकों को निर्देश दिए। कलेक्टर ने महिला वार्ड, पुरुष वार्ड, जनरल वार्ड का अवलोकन किया। चिकित्सकों को निर्देश दिए कि वे कोरोना मरीजों को अच्छे से अटैंड करने के लिए अपने स्टाॅफ को जिला चिकित्सालय अनूपपुर भिजवाकर प्रशिक्षण दिलवाएं। सीएचओं एवं नर्सों को भी ऑक्सीजन देने हेतु प्रशिक्षित कराएं। 

कोविड केयर सेंटर का अवलोकन

कलेक्टर ने अपने भ्रमण के दौरान अनूपपुर स्थित कोविड केयर सेंटर का औचक निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान वहां डीपीएम डाॅ. शिवेन्द्र द्विवेदी उपस्थित रहे।  कलेक्टर ने वहां  12 ऑक्सीजन बेड तथा 50 बेडों की व्यवस्था करने के डीपीएम को निर्देश दिए। इसके साथ ही कोविड सेंटर में में खाने-पीने एवं साफ-सफाई के समुचित इंतजाम करने की हिदायत दी तथा साफ-सफाई के लिए सफाई कर्मियों की संख्या बढ़ाने एवं पर्याप्त पैरामेडीकल स्टाफ रखने के निर्देश दिए। जिसके बाद स्वास्थ्य कक्षों का घूम-घूम कर निरीक्षण किया और वहां की व्यवस्थाओं को देखा। 

No comments

Post a Comment

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR