Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

COVID : टीकाकरण महोत्सव में 45 से अधिक उम्र के नागरिकों का टीकाकरण जारी

COVID : टीकाकरण महोत्सव में 45 से अधिक उम्र के नागरिकों का टीकाकरण जारी

Monday, April 12, 2021

/ by News Anuppur



31 केन्द्रो पर 3311 को लगाया गया कोरोना का टीका

अनूपपुर। जिले के कुल 31 स्थानों पर 11 से 14 अप्रैल तक कोविड टीकाकरण महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। शहरी क्षेत्र अनूपपुर में जिला चिकित्सालय प्रांगण में कोरोना से बचाव के लिये वैक्सीनेशन केन्द्र बनाये गये है, जहाँ 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगो का टीकाकरण किया जा रहा है। 

       जिले में कलेक्टर चन्द्रमोहन ठाकुर के निर्देशन में एवं सी.एम.एच.ओ. डाॅ. एस.सी. राय, के मार्ग दर्शन में स्वास्थ्य विभाग कोरोना से आमजन के बचाव के लिये हर संभव प्रयास कर रहा है। टीकाकरण महोत्सव के प्रथम दिवस 31 केन्द्रो पर 3311 लोागो को कोविड का टीका लगाया गया। जिले में कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाने 45 साल से 60 साल व अधिक उम्र वाले बुजुर्गो मंे काफी उत्साह नजर आ रहा है। जिला अस्पताल के कोविड टीकाकरण सेन्टर में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगो में  टीका लगवाने को लेकर काफी उत्साह देखा गया।  शासन के नवीन निर्देषानुसार अब जिले के चिन्हाकित कोविड टीकाकरण सेन्टरों में 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी नागरिकों को कोविड टीका लगाया जाना शुरु कर दिया गया है।  

       टीकाकरण अधिकारी डाॅ. एस.बी. चैधरी ने बताया कि 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी नगारिक अपने पहचान संबंधी दस्तावेज जैसे आधार कार्ड, पेन कार्ड, वोटर आई डी साथ लाकर टीकाकरण केन्द्रों में कोविड टीका लगावा सकते है। वैक्सीनेटर कक्ष में वैक्सीन लगने के पष्चात हितग्राहियों को अलग कक्ष में 30 मिनट के लिये निगरानी हेतु रखा जायेगा। कोविड वैक्सीन प्रति व्यक्ति दो डोज दिया जाना है कोवैक्सीन के प्रथम खुराक के बाद 28 दिवस के पश्चात एवं कोविशील्ड के प्रथम डोज के पश्चात 42-56 दिन बाद दूसरी खुराक दी जायेगी। सभी टीकाकरण सत्रों पर वैक्सीनेषन के लिये पाँच लोगो का दल रहेगा। वैक्सीन पूर्णताः टेस्टेड एवं सुरक्षित होगी। जिला आई.ई.सी. सलाहकार मो. साजिद खान ने आमजन से अपील की है कि अपने-अपने घरों के 45 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों को टीका लगवाने हेतु प्रेरित कर टीकाकरण सेन्टर मे आवष्यक दस्तावेजो के साथ लाकर टीकाकरण कराने में अपनी अहम भूमिका निभाएं।


No comments

Post a Comment

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR