Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

Flipkart ने मिलाया Adani Group से साथ हाथ, 2500 लोगों को मिलेगी जल्‍द नौकरी

Flipkart ने मिलाया Adani Group के साथ हाथ, 2500 लोगों को मिलेगी जल्‍द नौकरी

मंगलवार, 13 अप्रैल 2021

/ by News Anuppur

 


नई दिल्‍ली। अमेरिका की सबसे बड़ी रिटेल कंपनी वॉलमार्ट की ई-कॉमर्स इकाई फ्लिपकार्ट (Flipkart) ने सोमवार को घोषणा की है कि उसने अडानी ग्रुप (Adani Group) के साथ एक वाणिज्यिक भागीदारी की है। इस भागीदारी का उद्देश्‍य फ्लिपकार्ट की लॉजिस्टिक्‍स और डेटा केंद्र क्षमताओं को मजबूत करना है। दोनों कंपनियों की बीच इस साझेदारी से लगभी 2,500 लोगों को प्रत्‍यक्ष रोजगार प्राप्‍त होगा।  

फ्लिपकार्ट ने अपने एक बयान में कहा कि इस भागीदारी के अंतर्गत फ्लिपकार्ट अपने सप्‍लाई चेन इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर को मजबूत करने और तेजी से बढ़ते अपने उपभोक्‍ता आधार को सेवा प्रदान करने की क्षमता में वृद्धि करने के लिए अडानी पोर्ट्स लिमिटेड एंड स्‍पेशल इकोनॉमिक जोन लिमिटेड की पूर्ण स्‍वामित्‍व वाली सहायक कंपनी अडानी लॉजिस्टिक्‍स लिमिटेड के साथ मिलकर काम करेगी।

अपने तीसरे डेटा सेंटर की स्थापना अडानीकॉनेक्स के चेन्नई स्थित संयंत्र में करेगी। अडानीकॉनेक्स, एजकॉनेक्स और अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड के बीच एक संयुक्त उद्यम है। इस साझेदारी के वित्तीय ब्यौरे की जानकारी नहीं दी गई है। इस भागीदारी के तहत अडानी लॉजिस्टिक्स लिमिटेड मुंबई में अपने आगामी लॉजिस्टिक हब में 5.34 लाख वर्ग फुट क्षेत्रफल वाले गोदाम का निर्माण करेगी, जिसे फ्लिपकार्ट को पश्चिमी भारत में ई-कॉमर्स की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए पट्टे पर दिया जाएगा। बयान में कहा गया कि यह केंद्र अत्याधुनिक तकनीकों से लैस होगा और इसके 2022 की तीसरी तिमाही में चालू होने की उम्मीद है।

इस केंद्र में बिक्री के लिए उपलब्ध एक करोड़ इकाइयों को रखने की क्षमता होगी। कंपनी ने बताया कि इस साझेदारी से फ्लिपकार्ट की आपूर्ति श्रृंखला को मजबूती मिलेगी, छोटे और मझोले कारोबारियों को मदद मिलेगी तथा 2,500 लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार और हजारों की संख्या में अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा। 

इसके अलावा फ्लिपकार्ट दूसरी ओर विश्‍वसनीयता, सुरक्षा और स्थिरिता में उच्‍चतम मानकों को पूरा करने के लिए डेटा सेंटर को तैयार किया जाएगा। इस सेंटर में अडानी ग्रुप की सोलर एनर्जी का उपयोग किया जाएगा। फ्लिपकार्ट ग्रुप के सीईओ कल्‍याण कृष्‍णमूर्ति ने कहा कि पूरे भारत में इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर निर्माण में अडानी ग्रुप बेजोड़ है। इसका साथ हमें लॉजिस्टिक्‍स, रियल एस्‍टेट, ग्रीन एनर्जी और डेटा सेंटर इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर क्षमता के अद्वितीय मिश्रण प्रदान करेगा।

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR