Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

Shahdol : ग्राम निपनिया में अघोषित विद्युत् कटौती व लो - बोल्टेज की समस्या से परेशान ग्रामीण

Shahdol : ग्राम निपनिया में अघोषित विद्युत् कटौती व लो - बोल्टेज की समस्या से परेशान ग्रामीण

Monday, April 12, 2021

/ by News Anuppur

कोरोना कर्फ्यू में टीवी-पंखे पड़े बंद, गर्मी से बेहाल ग्रामीणवासी

शहडोल। एक तरफ कोरोना संक्रमण को देखते हुए शहडोल कलेक्टर ने कोरोना कर्फ्यू16 अप्रैल तक लगाया गया है, जिसमें अतिआवश्यक सेवाएं ही जारी रखी गई है। वहीं शहडोल सहित आसपास के ग्रामीण क्षे़त्रों के लोगो से इस महामारी के दौर में संक्रमण से बचने के लिए घर पर ही रहने की लगातार जिला प्रशासन द्वारा अपील की जा रही है। दूसरी तरफ जिला मुख्यालय से लगभग 7 किमी दूर स्थित ग्राम निपनिया में महीनों से दिन के समय विद्युत आपूर्ति बंद रहने तथा रात के समय लो वोल्टेज की समस्या से ग्रामीणो का गर्मी में बुरा हाल है। जहां गर्मी से बचने के लिए लोगो को घर से बाहर निकलना पड़ रहा है। 

महीनो से चली आ रही अघोषित विद्युत् कटौती व लो - बोल्टेज से निपानिया ग्राम के कई ग्रामीणों ने शहडोल विद्युत विभाग के अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर दिए है। उनका कहना है कि गांव में दिन के समय कई घंटो तक लाइट नही रहती, वहीं रात के समय लो वोल्टेज होने के कारण उन्हे संक्रमण के इस दौर में परेशान होना पड़ रहा है। वहीं एक तरफ शासन-प्रशासन द्वारा कोरोना कफ्र्यू लगाकर घर से बाहर नही निकलने की अपील की जाती है तो दूसरी तरफ गांव में बार-बार बिजली गोल होने तथा लो वोल्टेज के कारण घर में पंखा, टीवी तक नही चल रहा है। जिससे इस लाॅकडाउन में उनके घर में रखे मनोरंजन के साधन तक बंद पड़े हुए है। इसके साथ ही स्कूली बच्चो की चल रही ऑनलाइन पढ़ाई भी बंद पड़ी है।

ग्रामीणों ने बताया कि दिन के समय लाइट बंद रहने तथा रात के समय लो वोल्टेज होने की शिकायत उन्होने विद्युत विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को बीते कई महीनो से देते आ रहे है, लेकिन उनके द्वारा इस ओर ध्यान देने की बजाय फोन काट दिया जाता है। वहीं लाइट की समस्या से जूझ रहे ग्रमीणों ने लगभग दर्जनो शिकायत विद्युत विभाग के टोल फ्री नंबर सहित सीएम हेल्पलाईन में दर्ज कराई गई। लेकिन वहां से भी किसी तरह की कोई कार्यवाही नही की गई। वहीं विद्युत विभाग के अधीक्षण यंत्री एवं एई द्वारा न तो फोन उठाया जाता है और न ही समस्या का समाधान किया जा रहा है।  


No comments

Post a Comment

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR