Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

Anuppur News: जैतहरी पुलिस ने किया अंधी हत्या का खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार

Anuppur News: जैतहरी पुलिस ने किया अंधी हत्या का खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार

रविवार, 29 अगस्त 2021

/ by News Anuppur

प्रेमिका की पिटाई से नाराज प्रेमी ने पति की कर दी हत्या

अनूपपुर। जैतहरी (Jaithari) पुलिस ने अंधी हत्या का खुलासा करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है, जहां हत्या का कारण मृतक की पत्नी का प्रेम संबंध होना पाया गया, जिसको लेकर पति-पत्नी के बीच आए दिन विवाद होता और मृतक अपनी पत्नी पर शंका कर उसके साथ मारपीट करता, जिस बात को लेकर मृतक की पत्नी के प्रेमी व उसके एक अन्य साथ ने भीमसेन कोल की हत्या कर दी और उसे उसके घर से लगभग 20 मीटर की दूरी पर स्थित गड्ढे में शव को फेंक कर घर से फावड़ा लाकर उसमें मिट्टी डाल दिया गया।

यह है मामला

जैतहरी थाना (Jaithari Thana) क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बगवाकछार में रोड के किनारे 9 अगस्त को मिट्टी में दबे शव का हाथ बाहर निकले देखे जाने की सूचना ग्रामीणों द्वारा पुलिस को दी गई। जहां मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण करते हुए शव की शिनाख्त भीमसेन रौतेल पिता सुखनंदन रौतेल उम्र 34 वर्ष निवासी ग्राम क्योंटार हाल निवास बगवाकछार के रूप में की गई। उसी दिन 9 अगस्त को मृतक की पत्नी ने अपने पति भीमसेन रौतेल की 6 अगस्त से लापता होने की गुमशुदगी दर्ज कराई। जिस पर पुलिस ने गुम इंसान कायम कर मामले को जांच में लिया गया।

हत्या की आशंका पर पुलिस जुटी जांच में

घटना स्थल के निरीक्षक के दौरान पुलिस को मृतक भीमसेन रौतेल का शव मिट्टी में दबे होने तथा उसके सिर पर गंभीर चोट होने पर हत्या की आशंका जताते हुए मामले की जांच में जुट गई। जिस पर पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारी जैतहरी को जल्द ही जांच कर हत्या का खुलासा करने हेतु निर्देशित किया गया। जहां जांच के दौरान आसपास पूछताछ करने पर तीरथ राठौर पिता रम्मू राठौर उम्र 45 वर्ष एवं किशन राठौर पिता दुर्गा राठौर उम्र 22 वर्ष दोनो निवासी जैतहरी पर संदेह हुआ, जो घटना दिनांक से फरार थे। पुलिस ने संदेह के आधार पर दो आरोपियों जिनमें तीरथ राठौर एवं किशन राठौर को मुखबिर की सूचना पर ग्राम धनौली जिला पेड्रा-गौरेला-मरवाही छ.ग. से पकड़ कर थाना जैतहरी लाया गया। जहां दोनो से सख्त के साथ पूछताछ की गई। जहां दोनो आरोपियों ने हत्या करना स्वीकार किया गया।

प्रेम संबंध पर की गई हत्या

जानकारी के अनुसार आरोपी तीरथ राठौर ने बताया कि  उसका मृतक भीमसेन के घर आना जाना था, जहां उसकी पत्नी के साथ उसका प्रेम संबंध हो गया। जिस पर मृतक भीमसेन अपनी को शंका पर आए दिन मारपीट करता था, जिसकी जानकारी मृतक की पत्नी अपने प्रेमी तीरथ राठौर को बताती थी। घटना दिनांक 6 अगस्त की दोपहर भी भीमसेन अपनी पत्नी को शंका होने पर उसके साथ जमकर मारपीट किया, जिससे पत्नी घर छोड़कर अपने मायके कदमटोला भालूमाड़ा चली गई और जैतहरी बस स्टैण्ड में अपने प्रेमी को पूरी घटना बताई। जिससे नाराज होकर तीरथ राठौर अपने साथी किशन राठौर के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी।

प्लानिंग कर की गई हत्या

पूरे मामले में आरोपी तीरथ राठौर से मृतक की पत्नी के साथ शक होने पर उससे भी कहासुनी होती रहती, वहीं मृतक की पत्नी भी अपने पति के मारपीट की पूरी जानकारी तीरथ राठौर को बताती थी, जहां 6 अगस्त को मृतक ने अपनी पत्नी के साथ किए मारपीट की जानकारी तीरथ राठौर को बस स्टैण्ड जैतहरी में दी और अपने मायके चली गई। उसी दिन तीरथ राठौर और किशन राठौर ने भीमसेन रौतेल को रास्ते से हटाने की प्लानिंग बना लिए।

सिर पर डंडे व पत्थर से मार कर दी हत्या

रात लगभग 10 बजे मृतक भीमसेन अपने घर जाते देख तीरथ राठौर और किशन राठौर ने उसका पीछा किया और उसके घर के पास ही किशन राठौर ने भीमसेन के सिर पर ईंट से वार कर दिया, जिससे वह बेहोश हो गया। जिसके बाद दोनो ने भीमसेन को घर से 20 मीटर दूर लाये और भीमसेन ने पहले उसका गला दबाया और बाद में उसके सिर पर डंडे से वार कर उसकी हत्या कर दी और पास ही बने गड्ढे में उसे डालते हुए घर से फावड़ा लाकर उसके ऊपर मिट्टी और झाडिय़ा से ढ़क कर शव को छिपा दिया।

हत्या के दोनो आरोपी गिरफ्तार

घटना के बाद भीमसेन की हत्या स्वीकार करने के बाद जैतहरी पुलिस ने दोनो आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए हत्या का मामला दर्ज किया गया। जहां दोनो आरोपियों को न्यायालय में पेश किया जाएगा। वहीं अंधी हत्या का खुलासा पुलिस अधीक्षक अखिल पटेल के निर्देश पर थाना प्रभारी जैतहरी के.के. त्रिपाठी एवं सायबर सेल के आरक्षक राजेन्द्र अहिरवार व पंकज मिश्रा द्वारा करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई गई। जिस पर पुलिस अधीक्षक अखिल पटेल टीम को 10 हजार रूपए ईनाम देने की घोषणा की है।

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR