Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

बिजुरी पुलिस ने अंधी हत्या का किया खुलासा, हत्या को आत्महत्या दिखाने लटका दिया था फांसी में

पुलिस ने अंधी हत्या का किया खुलासा, हत्या को आत्महत्या दिखाने लटका दिया था फांसी में

गुरुवार, 2 सितंबर 2021

/ by News Anuppur

बिजुरी। थाना बिजुरी क्षेत्र में पुलिस ने अंधी हत्या का खुलासा किया है। जहां पुरानी रंजिश को लेकर गला दबाकर हत्या करना और बाद में हत्या को आत्महत्या दिखाने के लिए उसे एक किमी दूर जंगल ले जाकर पेड़ में फांसी पर टंगा दिया गया। पूरे मामले की जानकारी के अनुसार थाना बिजुरी क्षेत्र में 27 अगस्त को गणेश पिता रामसेवक यादव निवासी मैनटोला का शव नग्न अवस्था में जामुन के पेड़ पर फांसी में लटके होने की सूचना पुलिस को मिली। जहां पुलिस ने मौके पर पहुंच कर घटना स्थल व शव का निरीक्षण करते हुए पंचनामा तैयार करते हुए मार्ग कायम कर मामले की जांच में जुट गई थी। 

वहीं घटनास्थल के निरीक्षण के दौरान मामला संदिग्ध प्रतीत होने पर पुलिस अधीक्षक अखिल पटेल द्वारा घटना को गंभीरता से लेते हुए थाना प्रभारी बिजुरी को कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया। जांच के दौरान पुलिस टीम द्वारा संपूर्ण घटनाक्रम का परिक्षण किया गया। जिसमें मृतक गणेश यादव का धर्मदास चौधरी एवं राजेन्द्र चौधरी से पुराना विवाद का पता चला, जिस पर पुलिस ने धर्मदास चौधरी एवं राजेन्द्र चौधरी को संदेह के आधार पर पूछताछ के थाना लाया गया, जहां सख्ती के साथ की गई पूछताछ पर दोनेा ने हत्या करना स्वीकार किया। वहीं आरोपियों ने बताया कि घटना के दिन मृतक गणेश यादव उनके घर आया था, जिस पर पुराने विवाद को लेकर उकने साथ कहासुनी हुई और मारपीट भी हुई। जिस पर पिता धर्मदास एवं पुत्र राजेन्द्र चौधरी ने मिलकर गणेश यादव का गला दबाकर हत्या कर दी और उसके बाद दोनो ने शव को 1 किमी दूर जंगल ले जाकर उसे आत्महत्या दिखाने के लिए जामुन के पेड़ में फांसी पर टंगा दिया। 

जिसके बाद पुलिस ने दोनो आरोपी के खिलाफ धारा 302, 201 के तहत मामला पंजीबद्ध करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। अंधी हत्या का खुलासा करने में थाना प्रभारी बिजुरी की टीम एवं साइबर सेल के आरक्षक राजेन्द्र अहिरवार व पंकज मिश्रा की महत्वपूर्ण भूमिका रही। जिस पर एसपी ने पूरी टीम को पुरूस्कृत करने की बात कही है।

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR