Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

आईजीएनटीयू अमरकंटक की छात्रा ने अपने ही प्रोफेसर पर लगाया दुष्कर्म का आरोप

आईजीएनटीयू अमरकंटक की छात्रा ने अपने ही प्रोफेसर पर लगाया दुष्कर्म का आरोप

बुधवार, 13 अक्तूबर 2021

/ by News Anuppur

 शादी का झांसा देकर लगातार करते रहे छात्रा का शरीरिक शोषण

अनूपपुर।  इंदिरा गांधी जनजातीय विश्वविद्यालय अमरकंटक लगातार इन दिनों सुर्खियों में छाया हुआ है, जहां पर 25 सितम्बर को पं. दीनदयाल उपाध्याय के जयंती पर आयोजित ऑनलाईन व्याख्यान में अश£ील वीडियों के चलने का मामला ठंडा भी नही हुआ था कि विश्वविद्यालय अमरकंटक में पीएचडी की छात्रा से उसके ही प्रोफेसर द्वारा शादी की झांसा देकर जबरन कई बार शारीरिक संबंध बनाए जाने का मामला सामने आया है। जिसकी शिकायत छात्रा द्वारा 11 बिन्दुओं में महिला थाना शहडोल में दर्ज कराई है। लेकिन एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी अब तक इस मामले में पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही नही की गई।

यह है मामला

आईजीएनटीयू अमरकंटक में अध्ययनरत पीएचडी की छात्रा  ने शिकायत में बताया कि मार्च 2020 में जब कोरोना महामारी को लेकर लॉकडाउन शुरू हुआ तब मेरे ही कॉलेज के प्रोफेसर राकेश ङ्क्षसह मेरे रूम में आए और सामान्य बातचीत करते हुए मेरे साथ मेरी इच्छा के विरूद्ध मेरे साथ दुष्कर्म किए, जहां मेरे विरोध किया गया तो उन्होने मुझे अपनी पत्नी बनाकर रखने की बात कही गई।

पत्नी बनाने का झांसा देकर करते रहे दुष्कर्म

छात्रा ने बताया कि मै पूर्व में शादीशुदा होने की बात बताए जाने के बाद भी प्रो. राकेश सिंह द्वारा मुझसे जबरन शरीरिक संबंध बनाया गया, जिसके बाद मैने पूरी घटना अपने पति को बताई, जहां पति द्वारा मेरे साथ लड़ाई झगड़ा करने लगा और उन्होने मुझे अनूपपुर न्यायालय में तलाक दे दिया। उसके बाद से प्रो. राकेश सिंह मेरे रूम में आने लगे तथा मेरी इच्छा के विरूद्ध शारीरिक संबंध बनाने लगे और मुझे अपनी पत्नी बनाए जाने का आश्वासन देने लगे।

अमरकंटक होटल में भी किया दुष्कर्म

पूरे मामले में छात्रा ने बताया कि 25 सितम्बर को प्रोफेसर राकेश सिंह द्वारा मुझे जबरन शहडोल से अमरकंटक ले गए तथा अमरकंटक के होटल महेन्द्र में रूम लेकर रोका गया, जिस पर उनकी आईडी व मेरा नाम भी होलट के रजिस्टर में दर्ज है और वहां भी उन्होने मेरे साथ जबरन शारीरिक संबंध बनाया और बाद में मुझे लेकर अपने रूम ले गए, जहां पर कॉलेज के कई प्रोफेसर थे, जहंा उन्होने सबके सामने मुझे अपनी पत्नी का दर्जा देने की कही थी। इसके साथ ही मुझे प्रो. राकेश सिंह की शादी और उनके पुत्र होने का पता चला, जहां प्रो. राकेश सिंह ने मुझे अपने पुत्र स्वेतब ङ्क्षसह के सामने भी अपनी पत्नी का कह देने की बात कही।

प्रोफेसर के 6 मोबाइल नंबरो का खोला राज

छात्रा ने बताया कि मेरी इच्छा के विरूद्ध मेरे साथ जबरन शरीरिक संबंध बनाए जाने व शादी की बात करने पर उनके द्वारा इंकार कर धमकी दिया जाने लगा। जिस पर छात्रा ने प्रोफेसर राकेश सिंह के 6 मोबाइल नंबरों जिनमें 9407343427, 8815702722, 6394126207, 8889042710, 8840107255 एवं 9415268276 से लगातार बात किए जाने एवं वाट्सएप पर मैसेज करने की बात कही गई। छात्रा ने बताया कि प्रो. राकेश ङ्क्षसह द्वारा मेरी जिंदगी बर्बाद कर दी गई, इन्ही कारणों से मेरे पति द्वारा मुझे तलाक भी दे दिया गया, जिसके बाद मेरे माता पिता ने भी मेरा त्याग कर दिए है। जिस पर छात्रा ने प्रो. राकेश सिंह के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की मांग की है।

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR