Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

भ्रष्टाचार की वसूली करने अनूपपुर के तत्कालीन डीएसओ एवं मिलर भूरा का ऑडियों वॉयरल

भ्रष्टाचार की वसूली करने अनूपपुर के तत्कालीन डीएसओ एवं मिलर भूरा का ऑडियों वॉयरल

शनिवार, 30 अक्तूबर 2021

/ by News Anuppur

 खाद्य मंत्री के गृह जिले में जमा किए गए अमानक व गुणवत्ता विहीन सीएमआर चावल से जुड़ा मामला

अनूपपुर। अनूपपुर के तत्कालीन जिला खाद्य अधिकारी एवं देवास जिले के सहायक आपूर्ति अधिकारी अम्भोज श्रीवास्तव पर लोकायुक्त की कार्यवाही हुए 28 दिन भी पूरे नही हुए है कि उनका एक और भ्रष्टाचार का ऑडियों जमकर वॉयरल हो रहा है, जिसमें अमित राईस मिल अमलाई के संचालक रावेन्द्र गुप्ता उर्फ भूरा और तत्कालीन जिला आपूर्ति अधिकारी अम्भोज श्रीवास्तव के आपसी बात चीत का ऑडियों और उनके द्वारा किए गए भ्रष्टाचार का हिसाब किताब किया जा रहा है। पूरा मामला जिले के खाद्यान्न पर भ्रष्टाचार करते हुए गुणवत्ता विहीन सीएमआर चावल गोदामों तक पहुंचाकर बकायदा अन्य मिलरों से भी सीएमआर चावल जमा होने पर प्रत्येक लॉट का हिसाब मांगे जाने के साथ अन्य मिलरों से वसूली करने का प्रतिनिधित्व भी वसूली नरेश रावेन्द्र गुप्ता उर्फ भूरा को ही सौंपा गया है। 

वहीं सीएमआर चावल के इस पूरे खेल में अमलाई नरेश रावेन्द्र गुप्ता उर्फ भूरा खाद्य मंत्री बिसाहूलाल सिंह को राजेन्द्र शुक्ला और नरोत्तम मिश्रा जैसे दबंग नही मानते है। ऑडियों में भ्रष्टाचार करने के बाद मंत्री की जगह अधिकारियों को पकड़कर अपना काम निकलवाने की समझाईश भी दे रहे है। उन्होने म.प्र. शासन के खाद्य मंत्री बिसाहूलाल ङ्क्षसह को सिर्फ मोहरा का नाम दिया गया है। राईस मिलर रावेन्द्र गुप्ता ने खाद्य मंत्री बिसाहूलाल सिंह को दी गई उपाधि का ऑडियों वॉयरल होने के बाद खूब चर्चा का विषय बना हुआ है।

दोनो के बीच फोन में हुई बातों का ऑडियों वॉयरल होने के बाद नागरिक आपूर्ति विभाग और खाद्य आपूर्ति विभाग की कार्य प्रणाली पर प्रश्र चिन्ह लग गया है। जहां गरीबो तक पहुंचने वाला गुणवत्ता विहीन व अमानक चावल पहुंचाकर भ्रष्टाचार किए जाने और उसके बाद सीएमआर चावल के प्रत्येक लॉट का हिसाब कर अधिकारियों को भेंट स्वरूप उपहार के रूप में नगद चढ़ाकर शासन को चूना लगाया जा रहा है। 

पूरे मामले में खाद्य मंत्री बिसाहूलाल सिंह के गृह जिले में इस तरह के चल रहे खेल पर प्रशासन भी कोई ध्यान नही दे रहा है, जहां नागरिक आपूर्ति विभाग की निर्धारित मापदंडो के तहत मिलर द्वारा मिलिंग के बाद जमा किए गुणवत्ता युक्त अमानक सीएमआर चावल पर कोई कार्यवाही की जाती, जहां चावल के जमा होने पर शासन के गाइडलाइनों का पालन न कर उनके निर्धारित मापदंडो के अनुरूप जाकर सिर्फ ऊपर से चावल क्वालिटी देखते हुए भ्रष्टाचार को अंजाम दिया जा रहा है। 

वहीं अनूपपुर के तत्कालीन जिला आपूर्ति अधिकारी अम्बोज श्रीवास्तव पर लोकायुक्त द्वारा 1 अक्टूबर को लोकायुक्त द्वारा उज्जवला योजना के नाम पर 18 हजार रूपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा था, जिसके बाद भी इनके द्वारा जिले में रहते हुए भ्रष्टाचार अब भी वसूली के रूप में सामने आ रहे है। जो दीपावली मनाने के लिए अपने पुराने हिसाब लेने स्वयं ही देवास से अनूपपुर आने वाले है। ऑडियों में तो पहले अमलाई नरेश द्वारा पहले तो सहायक आपूर्ति अधिकारी देवास पर हुई लोकायुक्त की कार्यवाही होने के बाद ढढ़ास बांधने का प्रतिनिधित्व कर रहे थे, जहां रावेन्द्र गुप्ता उर्फ भूरा ने मंत्री, प्रशासन और जनता को दो तीन महीने के बाद रिश्वत लेने की कार्यवाही भूल जाने के बाद ही दूसरा खेल का प्लान भी बना रहे है, जिसमें दोनो ही मामला ठंडा होने तक इंतजार कर रहे है।

सुने रिश्वत में ट्रैप हुए अनूपपुर के तत्कालीन डीएसओ एवं मिलर भूरा वायरल हुई बातचीत की ऑडियो  


कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR