Responsive Ad Slot

ताजा खबर

latest

Anuppur Police : फर्जी चेक मामले में पुलिस पर उठे सवाल, कोतवाली प्रभारी संदिग्ध

Anuppur Police : फर्जी चेक मामले में पुलिस पर उठे सवाल, कोतवाली प्रभारी संदिग्ध

रविवार, 25 मार्च 2018

/ by News Anuppur
अनूपपुर। जिला मुख्यालय में संचालित ज्वेलर्स की दुकानो में एक्सिस बैंक का फर्जी चेक देकर लाखो के सोने-चांदी के अभूषण खरीद मौके से फरार हो जाने वाले आरोपी की फोटो सोनी समाज द्वारा व्हॉट्स एप के माध्यम से जिले भर में संचालित ज्वेलर्स की दुकानो के संचालको को आगाह करने के साथ कोतवाली अनूपपुर में लिखित शिकायत की गई थी। जिसके बाद जैतहरी में संचालित ज्वेलर्स की दुकान में फर्जी चेक के माध्यम से आभूषण खरीदने पहुंचे आरोपी को दुकानदार द्वारा पहचान लिए जाने के बाद इसकी सूचना अनूपपुर में ज्वेलर्स के दुकान संचालक को तथा दुकान संचालको ने कोतवाली अनूपपुर को दी गई। जिसके बाद कोतवाली पुलिस ने जैतहरी पहुंच आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

यह है मामला

22 मार्च को आदर्श मार्ग में संचालित लालदास ज्वेलर्स की दुकान से डेढ लाख का सोने एवं चांदी का आभूषण खरीद फर्जी चेक देकर चंपत हो जाने के बाद 22 मार्च को दुकान संचालक रामगोपाल सोनी पिता लालदास सोनी ने की थाने पहुंच लिखित शिकायत की गई। जहां पुलिस ने पूरे मामले को विवेचना में लिया। वहीं 23 मार्च को दीपक कुमार ने जैतहरी वार्ड क्रमांक 9 में संचालित हेंमत ज्वेलर्स में पहुंचा जहां फर्जी चेक का उपयोग कर सोने एवं चांदी का आभूषण खरीद रहा था, लेकिन सोशल मीडिया में बनाए गए ग्रुप में उसकी फोटो को हेंमत ज्वेलर्स के संचालन ने पहचान लिया जिसके बाद उसने इसकी फरियादी को दी, तथा फरियादी ने इस पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दी जिसके बाद पुलिस ने जैतहरी पहुंच आरोपी को गिरफ्तार कर कोतवाली अनूपपुर ले आई।

कोतवाली पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठे सवाल

पुलिस ने पूरे मामले में जहां आरोपी दीपक कुमार राठौर पिता राजकरण राठौर उम्र 23 साल निवासी खाड़ा के विरूद्ध धेखा देते हुए सोने के आभूषण चोरी करके ले जाने पर अपराध क्रमांक 94/18 धारा 379, 420 आईपीसी के तहत मामला पंजीबद्ध कर आरोपी को जैतहरी से गिरफ्तार करते हुए आरोपी को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया। जबकि पूरे मामले में आरोपी दीपक कुमार राठौर ने लालदास ज्वेलर्स सहित अन्य दर्जनो दुकानो से कई लाखो को ठगी फर्जी चेक के आधार पर किया गया था। लेकिन पुलिस आरोपी से बिना पूछताछ कर सिर्फ एक फरियादी सोने की अंगूठी 4 नग, 3 नंग सोने के पेंडल बड़े, 1 जोडी कान का टॉप्स, 2 सोने के लॉकेट, 1 नग सोने की चेन कुल अनुमानित लागत 1 लाख 50 हजार जब्ती दिखाई और पूरी विवेचना को गोल मोल घुमा दिया। जिस पर कोतवाली अनूपपुर की कार्यप्रणाली पर प्रश्रचिन्ह खडे हो रहे है।

पूर्व में भी फर्जी चेक से किया था कई ठगी

इस पूरे मामले में ज्वेलर्स संचालको से फर्जी चेक के माध्यम से लाखो के सोने एवं चांदी का आभूषण खरीद कर ठगने के कई मामले दर्ज है। जिसमें चेतना नगर स्थित राधा बिहारी ज्वेलर्स से २२ हजार, भईया लाल सोनी के दुकान से 50 हजार, कुमार ज्वेलर्स आदर्श मार्ग से 1 लाख 30 हजार तथा प्रमोद सोनी के यहां से फर्जी चेक देकर सोने चांदी का आभूषण खरीद उनके साथ ठगी की गई थी। इतना ही नही कोतवाली प्रभारी द्वारा 24 मार्च की देर शाम पकडे गए जुएं के फड में भी पूरे जिला मुख्यालय में 2 लाख रूपए जब्ती की बात फैली हुई है, लेकिन वहीं कार्यवाही पर कोतवाली प्रभारी ने सिर्फ 56 हजार ही जब्त दिखाई, जिससे पूरे जिला मुख्यालय में आक्रोश व्याप्त है।

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें

'
Don't Miss
© all rights reserved
made with NEWSANUPPUR